ADVERTISEMENTREMOVE AD

स्वाति मालीवाल केस: AAP के प्रदर्शन को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, BJP HQ की सुरक्षा बढ़ी

Swati Maliwal assault case: केजरीवाल ने कहा- वे बीजेपी मुख्यालय तक मार्च करेंगे, जहां भगवा पार्टी चाहे तो उन सभी को एक साथ गिरफ्तार कर सकती है.

Updated
भारत
4 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) से मारपीट के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता रविवार (19 मई) को बीजेपी मुख्यालय तक मार्च करेंगे. AAP नेताओं के प्रदर्शन को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली पुलिस ने कहा, "दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर एक राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात भारी रहेगा. डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात के लिए बंद किया जा सकता है. कृपया इन सड़कों से बचें और इसके अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं."

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए दिल्ली में BJP मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

AAP ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं मांगी-दिल्ली पुलिस

इस बीच, बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए आम आदमी पार्टी के आह्वान पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि कोई अनुमति नहीं मांगी गई है और उन्हें (बीजेपी मुख्यालय की ओर) मार्च करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इससे पहले विभव कुमार को शनिवार, 18 मई को मुख्यमंत्री आवास से हिरासत में लिया गया था और वहां से पुलिस उन्हें सिविल लाइन पुलिस स्टेशन लेकर गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पहली बार सीएम केजरीवाल ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि वह अपने सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ बीजेपी मुख्यालय तक मार्च करेंगे, जहां भगवा पार्टी चाहे तो उन सभी को एक साथ गिरफ्तार कर सकती है.

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी कुछ भी कर ले लेकिन वो "AAP को कुचल नहीं सकती".

बता दें कि खुद के साथ कथित हिंसा को लेकर गुरुवार को स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज कराई थी.

0

इसके बाद शुक्रवार को केजरीवाल के PA विभव कुमार ने AAP सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने स्वाति पर जबरन सीएम आवास में घुसने, सीएम सिक्योरिटी के साथ बदसलूकी करने सहित कई अन्य आरोप लगाए हैं. विभव कुमार ने ईमेल के जरिए ये शिकायत दर्ज कराई है.

अब तक के बड़े अपडेट्स

  • अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के वकीलों ने शनिवार को तीस हजारी कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुशील अनुज त्यागी के समक्ष अग्रिम जमानत याचिका दायर की. विभव कुमार की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा की एडिशनल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट को बताया कि विभव कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है. विभव को 4 बजकर 15 मिनट पर गिरफ्तार किया गया. कोर्ट ने कहा कि आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है, इसलिए अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई का कोई औचित्य नहीं है.

  • विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद बोले केजरीवाल- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा बीजेपी जेल-जेल खेल रही है पहले मुझे जेल में डाला आज मेरे पीए को जेल में डाल दिया. हमने दिल्ली में बेहतर काम किया है इसलिए हमको जेल में डालना चाहते हैं जो काम यह नहीं कर पाते हैं वह हम कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल 12 बजे बीजेपी दफ्तर आ रहा हूं जिसको जेल में डालना है डाल दो. आम आदमी पार्टी के पीछे पड़ गए हैं यह लोग. हमारा कसूर क्या है क्यों हमारे लोगों को जेल में डाला जा रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
  • दिल्ली सरकार में मंत्री आतिश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "स्वाति मालीवाल के आरोप झूठे हैं. स्वाति मालीवाल जो आरोप लगा रही हैं वो एक बड़ा षड्यंत्र का हिस्सा है जो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के खिलाफ रचा जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी द्वारा रचा जा रहा है." इसके साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा,

"स्वाति मालीवाल पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक केस किया हुआ था. ये केस दिल्ली महिला आयोग में गैरकानूनी तरीके से भर्ती से जुड़ा हुआ था. ये केस कई सालों से चल रहा है. इसमें FIR हुई है. इसमें चार्जशीट दायर हो गई है. अब इस केस में सजा का समय पास आ रहा है. हमारा ये मानना है कि इसी केस को आधार बनाकर, जेल की धमकी देकर, सजा की धमकी देकर स्वाति मालीवाल जी पर दवाब बनाया जा रहा है."
आतिश
  • AAP द्वारा आज जारी CCTV फुटेज पर टिप्पणी करते हुए आतिशी ने दावा किया कि स्वाति मालीवाल झूठ बोल रही हैं.

  • आतिशी ने कहा, "स्वाति मालीवाल जी का एक और वीडियो सामने आया है. यह उस घटना के बाद का है जिसमें स्वाति मालीवाल कह रही हैं कि वह 112 पर कॉल करेंगी और उन्होंने मारपीट का भी आरोप लगाया है. लेकिन इस वीडियो में न तो उनके कपड़े फटे हैं, न ही वह दर्द से कराह रही हैं और न ही उनके सिर पर चोट है. वह साफ झूठ बोल रही हैं."

  • बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को एक और वीडियो जारी किया, जिसमें मालीवाल को कुछ सुरक्षाकर्मी सीएम आवास से बाहर ले जाते दिख रहे हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "जब कोई महिला इस तरह के आरोप लगाती है तो लगता है कि उनकी बातों में सच्चाई होगी. हमें भी स्वाति मालीवाल जी के मामले में यही लगा था, लेकिन जब कल सीएम आवास के ड्राइंग रूम का वीडियो समाने आया, उसमें कुछ अलग ही दिख रहा है."
  • इसके साथ ही मंत्री भारद्वाज ने कहा, "BJP की ACB ने स्वाति जी पर केस किया हुआ है और उसमें अभी फैसला आना बाक़ी है. BJP के वरिष्ठ नेता भी स्वाति जी के सम्पर्क में हैं."

  • विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली बीजेपी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, "अब जब केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है तो वह दिन दूर नहीं जब अरविंद केजरीवाल की राजनीति के कई गंदे पन्ने सार्वजनिक होंगे."

  • स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट सामने आ गई है. जिसमें उनके शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं.

  • एम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वाति मालीवाल के 'बाएं पैर के थाई' पर 3x2 सेंटीमीटर के आकार के और उनके 'दाहिनी आंख के नीचे गाल' पर 2x2 सेंटीमीटर आकार के चोट के निशान पाए गए हैं.

  • रिपोर्ट में बताया गया है कि मरीज ने शिकायत की है कि उसे कई बार थप्पड़ मारे गए, जिसके बाद उसे धक्का दिया गया और उसका सिर किसी सख्त चीज से टकराया. "वह फर्श पर गिर गई और उसके बाद उनके सीने, पेट और पेल्विस पर पैरों से कई बार वार किया गया."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×