ADVERTISEMENTREMOVE AD

WB में हुई हिंसा पर गवर्नर के बयान पर भड़कीं CM ममता, कहा- 'गैरजरूरी बयान'

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा में पुलिस के मुताबिक 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बीरभूम जिले में हुई हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को निशाने पर लिया. इसके बाद राज्यपाल पर अनुचित बयान देने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने एक पत्र में लिखा कि आपके बयानों में बंगाल सरकार को डराने के लिए अन्य पॉलिटिकल पार्टीज को सपोर्ट करने जैसा राजनीतिक इरादा दिखता है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी टिप्पणी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति ये शोभा नहीं देता है.

राज्यपाल धनखड़ ने बंगाल में हुई हिंसा की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि यहां पर मानवाधिकारों को खत्म कर दिया गया है और कानून का शासन ढीला हो गया है.

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए एक वीडियो मैसेज में इस घटना को "भयानक हिंसा और आगजनी का तांडव" कहा है. इसके अलावा उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव से इस घटना पर तत्काल अपडेट मांगा है.

यह राज्य में कानून-व्यवस्था के ठप होने का संकेत हैं. राज्य को हिंसा और अराजकता का पर्याय नहीं बनने दिया जा सकता. प्रशासन को पक्षपातपूर्ण हितों से ऊपर उठने की जरूरत है.
जगदीप धनखड़, राज्यपाल, पश्चिम बंगाल

गृह मंत्री से मिले बीजेपी सांसद

बंगाल में हुई हिंसा को लेकर तक पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद गृह मंत्री अमित शाह से मिले और हस्तक्षेप की मांग की. इस पर अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया.

बाल संरक्षण आयोग ने मांगा जवाब

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एसपी बीरभूम, पश्चिम बंगाल से बीरभूम की घटना की जांच करने और 3 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.

बीजेपी ने मांगी सीएम का इस्तीफा

बंगाल बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा है. टीएमसी से बीजेपी में आये सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है. ममता सरकार वायलेंस को रोकने में नाकाम है. इसके अलावा सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर मौतों की संख्या छिपाने का भी आरोप लगाया.

घटना में 8 लोगों की मौत हुई

बीरभूम के रामपुरहाट कस्बे के पास कई घरों में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई. यह घटना तृणमूल कांग्रेस के पंचायत नेता भादु शेख की कथित हत्या के बाद हुई, जिनका शव सोमवार को मिला था.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा कि हिंसा को लेकर अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है.

इस मामले की विधानसभा में भी चर्चा हुई, जहां बीजेपी नेताओं ने सदन में मुख्यमंत्री से प्रतिक्रिया की मांग की. बीजेपी के 22 विधायकों ने वॉकआउट किया. बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर केंद्र से सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक टीएमसी के सूत्रों ने बताया कि राज्य मंत्री फिरहाद हकीम के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस का दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रामपुरहाट के लिए रवाना हो गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×