ADVERTISEMENT

BSF के अधिकार क्षेत्र के विस्तार को लेकर CM ममता बनर्जी ने PM मोदी से की मुलाकात

ममता बनर्जी सरकार ने केंद्र के इस कदम का कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि कानून-व्यवस्था राज्य का विषय था

Published
<div class="paragraphs"><p>सीएम ममता बनर्जी पीएम मोदी</p></div>
i

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) से मुलाकात की और अपने राज्य में उनसे बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार को वापस लेने का आग्रह किया. ममता ने पीएम मोदी को बताया कि देश का संघीय ढांचा बिखरना नहीं चाहिए.

ममता ने बताया कि मैं आज पश्चिम बंगाल की कई समस्याओं को लेकर पीएम मोदी से मिली. हमने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार को लेकर बात की और फैसले को वापस लेने की मांग की.

ममता ने एक अहम कदम उठाते हुए अगले साल राज्य में होने वाले ग्लोबल बिजनेस समिट को ओपन करने का पीएम मोदी को न्योता भी दिया.
ADVERTISEMENT

पीएम के साथ त्रिपुरा हिंसा पर चर्चा की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने त्रिपुरा में हिंसा के मुद्दे पर भी चर्चा की. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दावा है कि उसके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. ममता ने बिप्लब देब के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार वाले त्रिपुरा की स्थिति का वर्णन किया था और पूछा था कि मानवाधिकार आयोग "इस पर ध्यान क्यों नहीं दे रहा है"

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र पश्चिम बंगाल समेत सीमावर्ती राज्यों में 50 किमी तक का विस्तार किया है. ममता बनर्जी सरकार ने केंद्र के इस कदम का कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि कानून और व्यवस्था राज्य का विषय था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT