ADVERTISEMENT

IPL 21: महेंद्र सिंह धोनी का ऐलान- "चेन्नई के मैदान पर लूंगा आईपीएल से विदाई"

2019 के बाद से CSK ने नहीं खेला चेन्नई में एक भी मैच मैच

Published
<div class="paragraphs"><p>महेंद्र सिंह धोनी का ऐलान- "चेन्नई के मैदान पर लूंगा आईपीएल से विदाई"</p></div>
i

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 6 अक्टूबर को यह कहकर कि "उनके प्रशंसक उन्हें अगले साल चेन्नई में 'विदाई खेल' खेलते हुए देख सकते हैं" साफ कर दिया है कि वह कम से कम एक और आईपीएल सीजन के लिए फ्रैंचाइजी के लिए खेलना जारी रखेंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स के 2022 सीजन से पहले मेगा नीलामी के बाद एक बड़े बदलाव के दौर से गुजरने की संभावना है और इस बात की अटकलें हैं कि एमएस धोनी फिर से पीली जर्सी में दिखाई देंगे या नहीं.

ADVERTISEMENT

धोनी ने इंडिया सीमेंट्स के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने वाले एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें चेन्नई में अपना आखिरी मैच खेलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि

"जब विदाई की बात आती है, तब भी आप आ सकते हैं और मुझे सीएसके के लिए खेलते हुए देख सकते हैं और यह मेरी विदाई का खेल हो सकता है. इसलिए, आपको अभी भी मुझे विदाई देने का मौका मिलेगा. उम्मीद है, हम चेन्नई आएंगे और अपना आखिरी मैच खेलेंगे और हम वहां प्रशंसकों से मिल सकते हैं."

2019 के बाद से CSK ने नहीं खेला चेन्नई में मैच 

भारत के पूर्व कप्तान, जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, 2019 के बाद से चेन्नई में नहीं खेले हैं क्योंकि 2020 का आईपीएल सीजन यूएई में आयोजित किया गया था और सीएसके ने आईपीएल 2021 के पहले चरण के मैच मंबई में खेले थे.

पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले पर एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए धोनी ने कहा, "15 अगस्त से बेहतर दिन नहीं हो सकता."

बड़े मैचों में संकटपूर्ण परिस्थितियों में बने रहने की सीएसके की क्षमता के बारे में बात करते हुए, धोनी ने कहा, "हम इसे यथासंभव सामान्य रखने की कोशिश करते हैं. हम पूरी नींद लेकर अच्छी तैयारी करने की कोशिश करते हैं और हम जिस टीम के खिलाफ खेल रहे हैं, उसके लिए तैयारी करते हैं."

ADVERTISEMENT
"हम एक प्रक्रिया-संचालित टीम हैं और हम जानते हैं कि यदि हम प्रक्रिया का पालन करते हैं, यदि हम योजनाओं को अच्छी तरह से लागू करते हैं, यदि हम छोटी चीजें सही करते हैं, तो हमें इसका रिजल्ट मिलेगा. हम जानते हैं कि रिजल्ट हमें शांत भी बनाए रखता है"

उन्होंने कहा, "हम पल में रहते हैं और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं. हम जानते हैं कि अगर हम अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हैं, तो हम विपक्ष को हरा सकते हैं. अगर विपक्ष को हमें हराना है, तो उन्हें बेहतर क्रिकेट खेलना होगा."

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस समय आईपीएल 2021 में 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT