ADVERTISEMENTREMOVE AD

"जो मोदी के साथ नहीं, वो जेल जाएगा" हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर क्या बोला विपक्ष?

CM Hemant Soren: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा "बीजेपी की वाशिंग मशीन में जो चला गया वो साफ है, जो नहीं गया वो दागदार."

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

प्रवर्तन निदेशालय (ED द्वारा) गिरफ्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी की शाम झारखंड के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया, जिसे राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने स्वीकार कर लिया है. अब झारखंड के नए सीएम चंपई सोरेन होंगे. ED की कार्रवाई को लेकर राजनीतिक पारा भी हाई हो गया है. विपक्ष बीजेपी पर हमलावर है. इसे लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी सहित तमात नेताओं ने सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर सरकार की आलोचना की है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

"जो मोदी जी के साथ नहीं गया, वो जेल जाएगा"- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए अपने आधिकारिक 'X' अकाउंट पर कहा...

"जो मोदी जी के साथ नहीं गया, वो जेल जाएगा. झारखंड के मुख्यमंत्री, हेमंत सोरेन पर ED लगाकर उनका त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघवाद की धज्जियां उड़ाना हैं. PMLA के प्रावधानों को ड्रकोनियन (कठोर) बनाकर विपक्ष के नेताओं को डराना-धमकाना, बीजेपी की टूल किट का हिस्सा है. षड्यंत्र के तहत एक-एक करके विपक्ष की सरकारों को अस्थिर करने का भाजपाई काम जारी है. बीजेपी की वाशिंग मशीन में जो चला गया वो सफेदी की चमकार से साफ है, जो नहीं गया वो दागदार है ? तानाशाही से लोकतंत्र को अगर बचाना है तो भाजपा को हराना होगा. हम डरेंगे नहीं, संसद से सड़क तक लड़ते रहेंगे."

सरकारी एजेंसियां 'विपक्ष मिटाओ सेल'- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने हेमंत सोरेन के गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने भारत सरकार की तमाम एजेंसियों को 'विपक्ष मिटाओ सेल' कहते हुए बीजेपी पर लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप लगाया और कहा...

ED, CBI, IT आदि अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं, अब यह बीजेपी की ‘विपक्ष मिटाओ सेल’ बन चुकी है. खुद भ्रष्टाचार में डूबी बीजेपी सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है.

"सरकार क्या-क्या कर रही अब यह किसी से छुपा नहीं"- तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद यादव से भी ईडी ने पटना ऑफिस में लंबी पूछताछ की थी. उन्होंने कहा, अगर लालू जी बीजेपी से हाथ मिला लेते तो वो आज हिंदुस्तान के राजा हरीशचंद्र होते. तथाकथित चारा घोटाला दो मिनट में भाईचारा घोटाला हो जाता अगर लालू जी का DNA बदल जाता.

तेजस्वी ने बीजेपी को अहंकार में चूर होने का आरोप लगाते हुए अपने एक्स पर कहा...

"बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है. चुनावी हार के डर से जांच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर,एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है अब यह बात किसी से छुपी नहीं है. अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी.आरजेडी हेमंत सोरेन जी के साथ खड़ी है."

आरजेडी के सांसद मनोज झा ने सोरेन की तारीफ करते हुए कहा...

"सच तो ये है कि बीते कई महीनों से बीजेपी अपने आनुषंगिक संगठन ED के माध्यम से हेमंत सोरेन जी से कह रही थी कि “इधर” आ जाओ सिर्फ नाम की मात्रा में थोड़ा परिवर्तन करना होगा. लड़ना मंजूर लेकिन झुकना मंजूर नहीं ही बिहार-झारखंड की राजनीतिक कार्यशैली रही है. जिंदाबाद, जोहार, जय हिंद"
ADVERTISEMENTREMOVE AD

साहसी योद्धा हैं सोरेन- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने हेमंत सोरेन को साहसी योद्धा कहा. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, असल बीजेपी महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बड़े मुद्दों के सामने अपने को बुरी तरह से हारा हुआ मान रही है, तभी तो वो कहीं सरकारें गिरा कर, कहीं चयनित मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करके और कहीं मतपत्रों में जालसाजी करके अपनी सत्ता बचाए रखना चाहती है.

झारखंड नहीं झुकेगा! झारखंड में बीजपी का आदिवासी विरोधी चेहरा सामने आ रहा है. झारखंड के साहसी योद्धा श्री हेमंत सोरेन जी बीजेपी के आदिवासियों और आदिवासी क्षेत्रों की रक्षा के लिए सदैव वचनबद्ध रहे हैं और बीजेपी भ्रष्ट राजनीतिज्ञों व पूंजीपतियों के सामने इसलिए दीवार बनकर खड़े रहे, जिससे झारखंड को शोषण से बचाया जा सके. इसीलिए उनके साथ ऐसा बुरा व्यवहार किया जा रहा है. ये झारखंड के जनमत का अपमान है. इसीलिए हर एक झारखंड निवासी इस बार भाजपा के खिलाफ वोट डालेगा और बीजेपी को ऐतिहासिक पराजय की सामना करना पड़ेगा.
अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आगे कहा, हम लगातार जिस PDA की बात कर रहे हैं उसमें आदिवासी समाज भी पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों व आधी आबादी मतलब महिलाओं व अगड़ों में पीड़ित-दुखी लोगों सहित शामिल है. बीजपी PDA विरोधी है. पीडीए कुल मिलाकर हमारे देश की 90% जनसंख्या की एकता का नाम है, भाजपा इसी एकता से डरी है और छापे-गिरफ्तारी का डर दिखाकर हमें बांटना चाहती है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×