कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने जारी की 82 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिए सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है

Published
पॉलिटिक्स
2 min read
बीजेपी ने जारी की 82 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
i

बीजेपी ने कर्नाटक विधानसबा चुनाव के लिए सोमवार को 82 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस तरह से राज्य में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने अबतक 154 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा की ओर से दूसरी लिस्ट जारी की गई है. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिए सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है. बीजेपी ने इससे पहले 8 अप्रैल को 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी.

पहली लिस्ट में हाल ही में पार्टी में शामिल हुए लोग

बीजेपी की पहली लिस्ट में कई ऐसे लोग है जो हाल में बीजेपी में शामिल हुए थे. पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा और दूसरे वरिष्ठ नेताओं जगदीश शेट्टार और के एस ईश्वरप्पा का भी नाम पहली लिस्ट में है. ये शिकारीपुरा, हुबली धारवाड़ मध्य और शिवमोगा से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी की लिस्ट में कम से कम 11 ऐसे लोग हैं जो हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. लिस्ट में कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने पहले बीजेपी छोड़ दी थी. ऐसे लोगों में पी राजीव (कुडाची), एएस पाटिल नादहल्ली (मुद्देबिहाल), बसवन्नागौड़ा पाटिल यतनाल (बीजापुर सिटी), मलिकैया गुटेदार (अफजलपुर), मल्लिकार्जुन खुबा (बसवकल्याण) और डॉ. शिवराज पाटिल (रायचूर) के नाम शामिल हैं.

6 बार के विधायक और ओबीसी नेता गुट्टेदार बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किए जाने से कुछ घंटे पहले रविवार को पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने हाल में ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी. बीजेपी की पहली लिस्ट को सोचे-समझे दांव के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि उनमें से कुछ को छोड़कर ज्यादातर वर्तमान में विधायक हैं.

कांग्रेस ने रविवार को पहली लिस्ट जारी की थी

कांग्रेस ने रविवार को 218 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सीएम सिद्धारमैया का भी नाम है जो चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. सिद्धारमैया के बेटे डॉक्टर यतींद्र को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. वो वरुना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. राज्य में 12 मई को वोटिंग हैं. नतीजे 15 मई को आएंगे.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!