ADVERTISEMENT

Maharashtra:उद्धव ठाकरे का BJP पर अटैक-अमित शाह वादा निभाते तो आज BJP का CM होता

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, मेरे दिल से कोई भी महाराष्ट्र को नहीं निकाल सकता है.

Published
Maharashtra:उद्धव ठाकरे का BJP पर अटैक-अमित शाह वादा निभाते तो आज BJP का CM होता
i

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA Government) के गिरने और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackaery) पहली बार मीडिया के सामने आए. उद्धव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और बीजेपी (BJP) पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि, ये जो कहा जा रहा है कि सीएम शिवसेना का है, वो गलत है. शिंदे शिवसेना (Shiv Sena) के सीएम नहीं हैं.

ADVERTISEMENT

चलिए आपको महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें बताते हैं.

  • उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस तरह से सरकार बनी है और एक तथाकथित शिवसेना कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बनाया गया है, मैंने अमित शाह जी से यही कहा था. ये सम्मानपूर्वक किया जा सकता था. शिवसेना आधिकारिक तौर पर (उस समय) आपके साथ थी. यह मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) शिवसेना के नहीं हैं.

  • ये जो कल हुआ, मैं पहले ही अमित शाह से कह रहा था कि 2.5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री हो और वही हुआ. पहले ही अगर ऐसा करते तो महाविकास अघाड़ी का जन्म ही नहीं होता.

  • उद्धव ठाकरे ने कहा कि, मेरे दिल से कोई भी महाराष्ट्र को नहीं निकाल सकता है. उन्होंने कहा कि, लोकतंत्र के चार स्तंभ हैं. लेकिन अगर इन पर लोगों का भरोसा नहीं रहा तो क्या होगा.

  • ठाकरे ने कहा कि, सभी ने देखा कि मेरी पीठ पर किस तरह से खंजर घोंपा गया. अगर बीजेपी ने मुझे दिया गया वचन पूरा किया होता तो कम से कम ढ़ाई साल तक तो उनका अपना मुख्यमंत्री रहता.

  • इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सब कुछ पहले से तय था. लेकिन मैं महाराष्ट्र की जनता का आभारी हूं. मैं वचन देना चाहता हूं कि मैं कभी भी सत्ता के लिए गद्दारी नहीं करूंगा. सत्ता आती है, जाती है.

  • मेरा गुस्सा मुंबई के लोगों पर मत निकालो. मेट्रो शेड के प्रस्ताव में बदलाव न करें. मुंबई के पर्यावरण के साथ खिलवाड़ न करें.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और politics के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Maharashtra   Uddhav Thackeray 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×