ADVERTISEMENT

माणिक साहा बने त्रिपुरा के 11वें मुख्यमंत्री

साहा वर्तमान में त्रिपुरा से राज्यसभा सांसद हैं और राज्य की भारतीय जनता पार्टी (BJP) युनिट के अध्यक्ष हैं.

Published
माणिक साहा बने त्रिपुरा के 11वें मुख्यमंत्री
i

त्रिपुरा (Tripura) में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बिप्लब देब के बाद आज, 15 मई को माणिक साहा (Manik Saha) ने मुख्यमंत्री (CM) के रूप में शपथ ले ली. उन्हें राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शपथ दिलाई. वे त्रिपुरा राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बने हैं.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए थे साहा

साहा वर्तमान में त्रिपुरा से राज्यसभा सांसद हैं और राज्य की भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष हैं. वह पेशे से डेंटिस्ट हैं. साहा 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे और उन्हें 2020 में प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. इस साल मार्च में साहा को राज्यसभा के लिए चुना गया था.

साहा के मुख्यमंत्री के रूप में नामित होने के बाद,बीजेपी ने शनिवार को कुछ नए चेहरों के साथ पार्टी की त्रिपुरा समिति का पुनर्गठन किया है. इस समिति में अब सात उपाध्यक्ष, तीन महासचिव, छह सचिव और सात प्रवक्ता शामिल होंगे.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में, साहा को 2023 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को जीत दिलाने की चुनौती होगी. उन्हें ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) से सीधी टक्कर मिल रही है.

बिप्लब देब ने दिया था इस्तीफा

इससे पहले मुख्यमंत्री पद से बिप्लब कुमार देब के अचानक इस्तीफे ने सबको हैरान कर दिया. त्रिपुरा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद, देब ने कहा कि उन्होंने तहे दिल से लोगों की सेवा की है. उन्होंने मुख्यमंत्री बनाने के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को भी धन्यवाद दिया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×