ADVERTISEMENT

Manik Saha त्रिपुरा के नए CM होंगे, आज सुबह लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद माणिक साहा को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है

Updated
राज्य
2 min read
Manik Saha त्रिपुरा के नए CM होंगे, आज सुबह लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
i

माणिक साहा (Manik Saha) त्रिपुरा के अगले मुख्यमंत्री होंगे. बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद उन्हें बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. इसके बाद माणिक साहा ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और पार्टी विधायकों के समर्थन पत्र के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है. अगरतला में रविवार सुबह 11:30 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

माणिक साहा त्रिपुरा बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद हैं. सूत्रों के मुताबिक सीएम की रेस में डिप्टी सीएम जिश्नु देव वर्मा का नाम भी चर्चा में था. त्रिपुरा में फरवरी 2023 में चुनाव होने हैं.

ADVERTISEMENT

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, "माणिक साहा जी को त्रिपुरा भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की बहुत-बहुत बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में त्रिपुरा विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा."

कौन हैं माणिक साहा?

  • माणिक साहा पेशे से डेंटिस्ट हैं और उन्होंने इस साल की शुरुआत में त्रिपुरा से एकमात्र राज्यसभा सीट जीती थी.

  • 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए साहा को 2020 में पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था.

  • वह त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं. मुख्यधारा की राजनीति में आने से पहले साहा हापनिया स्थित त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाते थे.

पार्टी ने चुनावों से ठीक एक साल पहले उन पर भरोसा जताते हुए ये अहम जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा में बीजेपी नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी था, साथ ही इसके पीछे की वजह बिप्लब देब को बताया जा रहा था.

बिप्लब देब ने दी बधाई

बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बिप्लब देब ने माणिक शाह को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि, "विधायक दल के नेता चुने जाने पर डॉ. माणिक साहा जी को बधाई एवं शुभकामनाएं. मुझे विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में त्रिपुरा का विकास होगा."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×