बजट पर बोले PM मोदी-विपक्ष फैला रहा है भ्रम, जनता को है पसंद

शनिवार को मोदी सरकार के बजट पर राहुल गांधी ने हमला बोला था,

Published
पॉलिटिक्स
2 min read
बजट पर पीएम मोदी
i

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि कुछ लोग इस पर भ्रम फैला रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम ने पार्टी सांसदों से कहा कि कुछ लोगों ने बजट पर भ्रम फैलाने की कोशिश की लेकिन जनता भ्रमित नहीं हुई और सबको समझ में आ गया कि बहुत अच्छा बजट है .

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी शामिल हुए , पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा पहली बार बीजेपी संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को संसद में आगामी वित्त वर्ष 2020-21 के लिए आम बजट पेश किया था. बजट को लेकर लगातार विवाद चल रहा है, विपक्ष इस बजट की आलोचना कर रहा है, तो वहीं बीजेपी इसकी तारीफ कर रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट को खोखला बताया तो वहीं बीजेपी ने राहुल पर ही हमला बोल दिया. बजट पर राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा-

राहुल जी को पहले एक बात समझना चाहिए कि B से बर्गर ही नहीं बैंगन भी होता है. P से पिज्जा ही नहीं प्याज भी होता है, जब तक देश की धरती की हकीकत को नहीं समझेंगे तब तक वे अर्थव्यवस्था पर ऐसे ही बेतुके बयान देते रहेंगे. पहले वो A, B, C, D और क, ख, ग, घ का पाठ पढ़ ले तब उनको समझ में आएगा कि देश की अर्थव्यवस्था किस रास्ते पर जा रही है और कितनी मजबूती से जा रही है.

शनिवार को मोदी सरकार के बजट पर राहुल गांधी ने हमला बोला था, उन्होंने कहा था कि सबसे जरूरी मुद्दा बेरोजगारी है, लेकिन सरकार के इस बजट में ऐसा कुछ नहीं दिखा, जिसके युवाओं को रोजगार मिले. उन्होंने कहा कि यह इतिहास का सबसे लंबा बजट भाषण हो सकता है. लेकिन इसमें कुछ ठोस नहीं था. इसमें पुरानी बातों को दोहराया गया है.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के बजट को राहुल ने बताया खोखला, अखिलेश बोले-दिवालिया

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!