ADVERTISEMENT

दो करोड़ वैक्सीनेशन से राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस तक, ऐसे मना PM मोदी का जन्मदिन

PM Narendra Modi के जन्मदिन पर ई-नीलामी,लवलीना के ग्लव्स पर 1.92 करोड़ की बोली वहीं नीरज के जैवलिन पर 1.5 करोड़ की

Published
<div class="paragraphs"><p>PM Narendra Modi </p></div>
i

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 17 सितंबर को अपना 71वां जन्मदिन मनाया. ऐसे में बीजेपी सरकार और विपक्षी दलों ने पीएम मोदी के जन्मदिन को अपने-अपने तरह से सेलिब्रेट किया. जहां बीजेपी की तरफ से देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए और मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई, वहीं युवा कांग्रेस ने इस दिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के तौर पर मनाया.

ADVERTISEMENT

एक दिन में लगे रिकॉर्ड 2 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज

भारत ने 17 सितंबर को पहली बार एक दिन में दो करोड़ कोविड वैक्सीनेशन के मार्क को पार किया. बीजेपी का लक्ष्य 17 सितंबर को एक दिन में अधिकतम COVID-19 वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाना था, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 71वें जन्मदिन का “गिफ्ट’ दिया जा सके.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा,

"वैक्सीन सेवा को चरितार्थ करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री जी को उपहार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर आज भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया है.”

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा कि,

"जिन लोगों के लिए प्रधानमंत्री दिन-रात काम कर रहे हैं, उनकी रक्षा करने से ज्यादा खास और क्या हो सकता है. यह गर्व की बात है कि हमारे पास दो कोविड वैक्सीन हैं और हम नागरिकों को इस घातक महामारी से बचाने में सक्षम हैं. यह पीएम मोदी को एक उचित सम्मान होगा, जिन्होंने लोगों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए कड़ी मेहनत की”

कांग्रेस में मनाया “राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस”

भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन को "राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस" ​​​​के रूप में मनाया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया गया कि मोदी सरकार "रोजगार के नाम पर पिछले सात वर्षों से झूठ बोल रही है".

देश में बढ़ती बेरोजगारी दर के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग ने कार्यक्रम का नेतृत्व किया और कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए. भारतीय युवा कांग्रेस ने दावा किया कि देश में बेरोजगारी दर महज एक साल में 2.4 फीसदी से बढ़कर 10.3 फीसदी हो गई है.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देने के बाद उन पर खुला तंज किया. एक ट्वीट में “जन्मदिन मुबारक हो मोदी जी” लिखने के बाद राहुल गांधी ने दूसरा ट्वीट किया कि राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस की जरूरत ही नहीं पड़ती अगर भाजपा जनता के लिए काम करती- मित्रों के लिए नहीं!

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी के जन्मदिन पर ई-नीलामी

पीएम मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता लवलीना बोरगोहेन के बॉक्सिंग ग्लव्स पर गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा के जैवलिन से ज्यादा की बोली लगी. जहां लवलीना बोरगोहेन के बॉक्सिंग ग्लव्स पर 1.92 करोड़ रुपये की बोली लगी वहीं नीरज चोपड़ा के जैवलिन पर 1.5 करोड़ रुपये की.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर यह ई-नीलामी आधिकारिक नीलामी वेबसाइट pmmementos.gov.in पर आयोजित की गयी थी.

अन्य पदक विजेता ओलंपियन और पैरालिंपियनों के स्पोर्ट्स गियर और उपकरणों के अलावा नीलामी में मुख्यमंत्री योगी द्वारा पीएम को भेंट की गई अयोध्या राम मंदिर का प्रतिरूप, उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज द्वारा प्रस्तुत चारधाम की लकड़ी का प्रतिरूप भी शामिल था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT