हरियाणा में 14 अक्टूबर को चुनाव प्रचार कर सकते हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी के विदेश जाने पर पार्टी नेताओं ने ही उठाए सवाल
राहुल गांधी के विदेश जाने पर पार्टी नेताओं ने ही उठाए सवाल(फोटो:PTI)

हरियाणा में 14 अक्टूबर को चुनाव प्रचार कर सकते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायानाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी हरियाणा में 14 अक्टूबर को चुनाव प्रचार कर सकते हैं. इससे पहले राहुल गांधी मुंबई में 13 अक्टूबर को चुनावी रैली को भी संबोधित कर सकते हैं. ये जानकारी कांग्रेस के पार्टी सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी के कई नेता महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी और पार्टी के रवैये पर सवाल उठा रहे हैं.

Loading...

ये खबर तब आई है जब बीजेपी कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर 2 राज्यों में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले विदेश में छुट्टियां मनाने का तंज कस रहे हैं. बुधवार को हरियाणा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था और छुट्टियां मनाने की बात भी कही थी.

‘‘कांग्रेस पार्टी ने तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक, एयरस्ट्राइक और धारा 370 के हटाए जाने का विरोध किया था. जब महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं तो राहुल गांधी छुट्टियां मना रहे हैं. मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि वो हरियाणा आएं और लोगों को बताएं कि क्या आप जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन करते हो या नहीं.’’
अमित शाह (बीजेपी अध्यक्ष)

ये भी पढ़ें : राफेल पर नींबू-नारियल: कांग्रेस ने ली चुटकी, सोशल मीडिया पर छाया

सलमान खुर्शीद के बयान पर बवाल

कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के ताजा बयान के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है. सलमान खुर्शीद ने कहा राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहिए था और ऐसे मुश्किलों के बीच छोड़कर नहीं जाना चाहिए था.

‘‘मैं गहरे दुख और चिंता के साथ ये कहता हूं कि हमारी पार्टी कहां पहुंच गई है. चाहे कुछ हो जाए हम कभी पार्टी नहीं छोड़ेंगे, हम उन लोगों जैसे नहीं हैं जिन्हें पार्टी ने सब कुछ दिया फिर भी मुश्किल घड़ी में वो पार्टी छोड़ गए. हमें ये जानने की जरूरत है कि आखिर हम इस स्थिति में कैसे पहुंच गए. शायद ये पहली बार है जब बड़ी हार के बावजूद पार्टी ने अपने लीडर में भरोसा नहीं खोया है, अगर वो रहे होते, तो हमने अपनी हार की वजह अच्छे से समझी होती और आगे की लड़ाई के लिए बेहतर तैयार होते.’’
सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद के इस बयान के जवाब में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ऐसे मसले उनको पार्टी स्तर पर उठाने चाहिए.

ये भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव में दो हफ्ते हैं,राहुल गांधी विदेश चले गए:खुर्शीद 

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...