देश में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, PM मोदी ने कर दिया सरेंडर: राहुल

देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है

Published27 Jun 2020, 06:10 AM IST
पॉलिटिक्स
2 min read

राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी को घेरा है. देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. 18,000 से ऊपर नए मामलों के सामने आने के बाद देश में संक्रमित मरीजों की संख्या पांच लाख को पार कर गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर यह कहते हुए उन पर कटाक्ष किया है कि उन्होंने सरेंडर कर दिया है और महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने से इंकार कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने एक न्यूज रिपोर्ट को ट्वीट किया है, इस रिपोर्ट में ये बताया गया है कि सरकार अब कोरोना से लड़ने में कम सक्रिय नजर आ रही है.

कोविड-19 देश के नए हिस्सों में तेजी से फैल रहा है. भारत सरकार के पास इसे हराने की कोई योजना नहीं है, प्रधानमंत्री चुप हैं, उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है और महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने से इंकार कर रहे हैं.

राहुल ने यह टिप्पणी उस वक्त की है, जब 24 घंटे में कोविड-19 के 18,000 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हुई है, जिससे मामलों की कुल संख्या में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है. 18,552 नए संक्रमित मरीजों के साथ भारत में अब यह आंकड़ा 5,08,953 तक पहुंच गया है और इसके साथ ही भारत 213 अन्य देशों में वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है.

रुस और भारत के बीच केवल एक लाख मामलों का ही अंतर है. रुस इस वक्त अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में 384 नई मौतों के साथ अब मरने वाले लोगों की संख्या 15,685 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना के मामले 5 लाख के पार, 15 हजार से ज्यादा की मौत

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!