ADVERTISEMENT

योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर अखिलेश ने ली चुटकी-'BJP ने उन्हें घर भेज दिया'

पिछले कई दिनों से ये कहा जा रहा था कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लडेंगे

Published
<div class="paragraphs"><p>गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे CM योगी, अखिलेश ने कहा- "BJP ने उन्हें घर भेज दिया"</p></div>
i

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पार्टी ने गोरखपुर से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है. इसी के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले के सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

ADVERTISEMENT
पिछले कई दिनों से चर्चा थी कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अब पार्टी ने उन्हें गोरखपुर से टिकट दिया है.

बीजेपी के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे. मुझे इस बात की खुशी है कि बीजेपी ने उन्हें अपने घर भेज दिया. अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा, अब वहां से वापस आने की ज़रूरत नहीं है.

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उनकी पार्टी ने ही उन्हें घर वापस भेज दिया.

ट्विटर यूजर (ishkarnBHANDARI) ने लिखा कि सीएम योगी गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे, यूपी चुनाव अब अपने निर्णायक चरण में प्रवेश कर रहा है.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि (vijaythottathil) मेरी राय में प्रियंका जी को भी गोरखपुर से चुनाव लड़ना चाहिए और उसके बाद हम योगी आदित्यनाथ को बड़े अंतर से हारते हुए देखेंगे.

ADVERTISEMENT

मथुरा से अयोध्या और गोरखपुर के सुरक्षित गढ़ तक- हार के डर से योगी अपने निर्वाचन क्षेत्रों को शिफ्ट कर रहे हैं.

राजीव मंत्री नाम के ट्विटर यूजर उत्तर प्रदेश वास्तव में एक्सप्रेस प्रदेश है. यह कहना सुरक्षित है कि इस क्षेत्र ने पहले कभी इस पैमाने पर बुनियादी ढांचे का निर्माण नहीं देखा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT