ADVERTISEMENT

UP चुनाव: योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव,107 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

पहले चर्चा थी कि योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन आखिर में गोरखपुर के नाम पर मुहर लगी

Updated
<div class="paragraphs"><p>मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव</p></div>
i

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव UP Assembly Election के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट का ऐलान हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे. पहले चर्चा थी कि योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन आखिर में गोरखपुर के नाम पर मुहर लगी. बीजेपी की तरफ से 107 नामों की घोषणा की गई है.

ADVERTISEMENT
वहीं मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे. शनिवार को केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी करते हुए यह ऐलान किया.

धर्मेंद्र प्रधान ने पहले चरण की 58 में से 57 सीटों पर और दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी और उप मुख्यमंत्री मौर्य की विधानसभा सीट का भी ऐलान किया. प्रधान ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे.

आपको बता दें कि वर्तमान में दोनों दिग्गज नेता उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं. पार्टी के दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति के तहत बीजेपी ने इन दोनों नेताओं को विधान सभा चुनाव के मैदान में उतारने का फैसला किया है. केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों की इस पहली लिस्ट जारी किया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT