ADVERTISEMENTREMOVE AD

Yogi Cabinet 2.0: मोहसिन रजा-दिनेश शर्मा, बड़े चेहरे जो नहीं बने दोबारा मंत्री

Yogi Adityanath लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Yogi Adityanath Cabinet List: योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने का रहे हैं. ऐसे में योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की फाइनल लिस्ट सामने आ गयी है जिसमें सबसे बड़ी खबर यह है कि पिछली सरकार में उप-मुख्यमंत्री रहे दिनेश शर्मा का पत्ता कट गया है जबकि चुनाव हारने के बाद भी केशव मौर्य फिर से उप-मुख्यमंत्री नहीं बने हैं. सामने आई मंत्रियों के लिस्ट के आधार पर हम आपको बताते हैं कि वो कौन से ऐसे बड़े नाम हैं जिनको इस बार योगी कैबिनेट में जगह नहीं मिली है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिनेश शर्मा

योगी सरकार में डिप्टी सीएम रहे दिनेश शर्मा को बड़ा झटका लगा है. योगी आदित्यनाथ ने इस बार दिनेश शर्मा की जगह शीर्ष ब्राह्मण नेता ब्रिजेश पाठक को डिप्टी सीएम बनाया है. दिनेश शर्मा पूर्व में लखनऊ के दो बार (2006 से 2017 तक) मेयर रह चुके हैं. इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था.

मोहसिन रजा

उत्तर प्रदेश की पिछली योगी सरकार में एक मात्र मुस्लिम मंत्री- अल्पसंख्यक मंत्री रहे मोहसिन रजा को इस बार मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिली है. मोहसिन रजा की जगह अब योगी कैबिनेट में दानिश आजाद अंसारी होंगे इकलौते मुस्लिम चेहरा होंगे.

श्रीकांत शर्मा

पिछली योगी सरकार में बिजली मंत्री रहे श्रीकांत शर्मा के हाथ भी निराशा लगी है. मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा को इस बार योगी मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिली है. 2017 के विधानसभा चुनाव में श्रीकांत शर्मा को मथुरा विधानसभा सीट से बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया था और वो जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे औऱ योगी कैबिनेट में मंत्री बने थे. जीत तो उन्हें 2022 में भी मिली लेकिन मंत्रिमंडल में जगह नहीं.

सिद्धार्थ नाथ सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के नाती और पिछली योगी सरकार में MSME, टेक्सटाइल, कड़ी-ग्रामोद्योग मंत्री रही सिद्धार्थ नाथ सिंह को भी इस बार मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है,

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें