ADVERTISEMENT

Prophet Comment Row: रांची हिंसा में 2 लोगों की मौत, पुलिसकर्मी को लगी गोलियां

Ranchi Violence: Nupur Sharma के खिलाफ विरोध को लेकर रांची में हिंसा के बाद पुलिस फायरिंग में कई के घायल होने की खबर

Updated
न्यूज
2 min read
ADVERTISEMENT

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की ओर से पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में झारखंड की राजधानी रांची में विरोध प्रदर्शन किया गया था. शुक्रवार को नमाज के बाद सड़कों पर विरोध प्रदर्शन देखते ही देखते बेकाबू हो उठा. जमकर पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें हैं.

अब खबर आ रही है कि इस हिंसा में पुलिस ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है. सूत्रों के मुताबिक यह आंकड़ा आगे और भी ज्यादा बढ़ सकता है. झारखंड पुलिस में आईजी, ऑपरेशन एवी होमकर ने द क्विंट से बात करते हुए कहा, "कल हुई हिंसा में दो नागरिकों की मौत हो गई है. एक पुलिसकर्मी को भी गोलियां लगी है और उसका इलाज चल रहा है. पहली प्राथमिकता हालात को सामान्य बनाना है. उन्होंने आगे बताया कि इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है.

हिंसा में कई पुलिसकर्मियों समेत आम लोग घायल हुए हैं. एक दर्जन से अधिक घायलों को रिम्स पहुंचाया गया है. हालात को काबू करने के लिए प्रशासन ने सुजाता चौक से फिरायालाल चौक और उसके आसपास 500 मीटर के एरिया में धारा 144 का ऐलान कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

इंटरनेट बंद-कर्फ्यू लागू

इस सब बवाल के बाद रांची के हिंसाग्रस्त इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा 11 जून सुबह 6 बजे तक के लिए इंटरनेट पर भी पाबंदी लगाई गई है.

सीएम हेमंत सोरेन ने लोगों से की संयम बरतने की अपील

रांची के मेन रोड क्षेत्र में हंगामा और पथराव के बाद फायरिंग की घटना पर सीएम हेमंत सोरेन ने चिंता जतायी है. साथ ही उन्होंने सभी लोगों से संयम बरतने की अपील की है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि हम सब बहुत सुनियोजित तरीके से कुछ ऐसी शक्तियों का शिकार हो रहे हैं. जिसका परिणाम हम सबको भगुतना होगा. मैं अपील करना चाहूंगा कि झारखंड की जनता हमेशा सहनशील रही है. वर्तमान हालात में समझिए कि परीक्षा की घड़ी से गुजर रहे हैं. हो सकता है कि कठिन परीक्षा हो, लेकिन धैर्य खोने की आवश्यकता नहीं है.

स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में: DIG अनीश गुप्ता

रांची के DIG अनीश गुप्ता ने कहा कि स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है. हम अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं. भारी सुरक्षा तैनाती की गई है. वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. यहां से भीड़ तितर-बितर हो गई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  RANCHI 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×