ADVERTISEMENTREMOVE AD

तेलंगाना: AIMIM के अकबरुद्दीन ओवैसी प्रोटेम स्पीकर नियुक्त, टी राजा बोले- इनसे शपथ नहीं लूंगा

Akbaruddin Owaisi 9 दिसंबर को पहले राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ लेंगे और नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे.

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) को नवनिर्वाचित विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है.

अकबरुद्दीन ओवैसी शनिवार सुबह 11 बजे विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ लेंगे और नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

राज्यपाल द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, संविधान के अनुच्छेद 178 के तहत अध्यक्ष चुने जाने तक ओवैसी अध्यक्ष के कर्तव्यों का पालन करेंगे.

विधानसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य होने के नाते एआईएमआईएम विधायक को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है.

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, अकबरुद्दीन ओवैसी लगातार छठी बार हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए. 2018 में मुमताज अहमद खान के बाद यह दूसरी बार है, जब एआईएमआईएम के किसी विधायक को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है.

'ओवैसी से शपथ नहीं लूंगा': बीजेपी के टी. राजा सिंह

इस बीच बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह ने कहा कि वह कभी भी ओवैसी के सामने शपथ नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि 2018 की तरह वह पहले दिन शपथ नहीं लेंगे और पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति का इंतजार करेंगे. राजा सिंह ने यह भी दावा किया कि बीजेपी का कोई भी विधायक ओवैसी से शपथ नहीं लेगा.

0

उन्होंने आरोप लगाया कि ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करके कांग्रेस सरकार अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए बीआरएस के नक्शेकदम पर चल रही है. 119 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के आठ सदस्य हैं.

30 नवंबर के चुनाव में कांग्रेस ने 64 सीटें जीतकर बीआरएस से सत्ता छीन ली. गद्दाम प्रसाद कुमार के अध्यक्ष बनने की घोषणा पहले हो चुकी है. एक दलित नेता कुमार विकाराबाद (एससी) सीट से चुने गए थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×