ADVERTISEMENT

घिसट-घिसटकर चल रही कासगंज के अल्ताफ की मौत की जांच,ये 5 सवाल आज भी मांग रहे जवाब

Kasganj: पुलिस की कस्टडी में मरे अल्ताफ के पिता और मां का DNA टेस्टिंग के लिए ब्लड सैंपल लिया गया है

Published
राज्य
2 min read
घिसट-घिसटकर चल रही कासगंज के अल्ताफ की मौत की जांच,ये 5 सवाल आज भी मांग रहे जवाब
i

उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj) में 9 नवंबर 2021 को पुलिस कस्टडी में अल्ताफ नामक युवक की मौत के घाव उसके माता पिता को अभी भी सालते हैं. लगभग साढ़े तीन माह पूर्व पुलिस अभिरक्षा में हुई अल्ताफ की मौत के मामले में जांच मंथर गति से ही चल रही है. पुलिस ने इसी कम में उसके माता-पिता का डीएनए (DNA) परीक्षण कराया. यूपी में कासगंज (Kasganj) के अहरोली के रहने वाले अल्ताफ का शव नौ नवंबर को कोतवाली के टाॅयलेट में मिला था. इस केस में अब भी कई ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब पुलिस नहीं दे पाई थी. आइए हम आपको बताते हैं कि वे कौन से बड़े ऐसे 5 सवाल हैं जिससे पुलिस की भूमिका पर सवाल उठा था.

ADVERTISEMENT

1. आखिर ढाई फीट के पाइप से लटक कर 5 फीट का आदमी कैसे मर सकता है?

पुलिस कस्टडी में अल्ताफ की मौत का कारण पुलिस ने आत्महत्या को बताया था. कहा गया कि अल्ताफ खुद बाथरूम की टोटी से लटककर मर गया. पुलिस के इस दावे पर सबसे बड़ा सवाल उठा कि आखिर ढाई फीट ऊंची टोंटी से लटक कर 5 फीट का आदमी कैसे आत्महत्या कर सकता है?

जिस टोंटी से लटककर अल्ताफ की आत्महत्या का दावा किया जा रहा है वो क्या इतनी मजबूत है कि उसका भार सह पाए?

2. घटना के समय टोंटी टूटी हुई थी, लेकिन बाद में वह अपने स्थान पर कैसे?

अल्ताफ की मौत के मामले में क्राइम सीन के साथ छेड़छाड़ की आशंका भी जताई जा रही थी. सवाल था कि घटना के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें अल्ताफ की मौत के बाद पाईप की टोंटी टूटी हुई दिख रही है लेकिन बाद में यह टोंटी सही सलामत कैसे नजर आई? क्या सबूत मिटाने को क्राइम सीन के साथ छेड़छाड़ किया गया?

ADVERTISEMENT

3. पुलिस और परिवार के बयान में इतना अंतर क्यों ?

पुलिस का कहना था कि मृतक अल्ताफ को सुबह पकड़कर थाने लाया गया था जबकि उसके परिजनों ने बताया था कि पुलिस अल्ताफ को रात में ही उठाकर ले गई थी. आखिर पीड़ित के परिवार और पुलिस के बयानों में इतना अंतर क्यों था ?

4. तब अल्ताफ के पिता ने क्यों बदला था अपना बयान?

9 नवंबर 2021, घटना के दिन एक विडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें अल्ताफ के पिता चाहत मियां पुलिस पर आरोप लगाते दिख रहे थे. यहां तक कि उन्होंने पुलिस पर हत्या का भी आरोप लगाया था, लेकिन एक ही दिन बाद जारी एक नए विडियो में वो पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट होने की बात करते दिखे. सवाल उठा कि क्या पुलिस अल्ताफ परिजनों पर दबाव बना रही है?

5. जिस आरोप में अल्ताफ को जेल लाया गया, उसके सबूत क्या थे ?

अल्ताफ के परिजनों का कहना था कि लड़की के अपहरण के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. अगर लड़की के अपहरण का मामला था तो पुलिस के पास अल्ताफ के खिलाफ क्या सबूत थे? तब पुलिस यह नहीं बता पाई थी कि लड़की के गायब होने में मृतक की कोई संलिप्तता थी या नहीं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  कासगंज 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×