ADVERTISEMENT

Sharad Pawar के गढ़ में बोले फडणवीस- शिंदे गुट के साथ मिलकर लड़ेंगे BMC चुनाव

नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, फडणवीस ने कहा, "बीजेपी का मिशन इंडिया और मिशन महाराष्ट्र तैयार है."

Published
राज्य
2 min read
Sharad Pawar के गढ़ में बोले फडणवीस- 
शिंदे गुट के साथ मिलकर लड़ेंगे BMC चुनाव
i

महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने 06 सितंबर को कहा कि बारामती निर्वाचन क्षेत्र जो कि एनसीपी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) का गृह क्षेत्र है, वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के "मिशन महाराष्ट्र" के अंतर्गत आता है. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली शिवसेना और बीजेपी मुंबई नगर निकाय का आगामी चुनाव संयुक्त रूप से लड़ेगी.

ADVERTISEMENT

नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, फडणवीस ने कहा, "बीजेपी का मिशन इंडिया और मिशन महाराष्ट्र तैयार है. जैसा कि बारामती महाराष्ट्र में आता है, तो यह स्पष्ट रूप से मिशन महाराष्ट्र के अंतर्गत आता है."

फडणवीस महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के बारामती निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि बीजेपी और शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनावों में राज्य के कुल 48 निर्वाचन क्षेत्रों में से 45 सीटें जीतेगी. जिसमें बारामती सीट भी शामिल है जिस पर फिलहाल एनसीपी की सुप्रिया सुले ने जीत दर्ज की हुई है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुंबई में राज्य सचिवालय में समाज सुधारकों महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले की तस्वीरों को अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे लोगों के दिलों में रहते हैं.

"इसे (फोटो प्रदर्शित करना) अनिवार्य करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि मुझे लगता है कि महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले लोगों के दिलों में रहते हैं. हालांकि, सरकारी कार्यालय नियमों पर चलते हैं, ऐसे आदेश कई बार जारी किए जाते हैं. मुझे लगता है कि महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले का देश में बहुत सम्मान है."
देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के मुंबई निकाय चुनाव एक साथ और बीजेपी के अलग लड़ने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि इस तरह की बात पतंगबाजी की तरह है.

"बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली मूल शिवसेना एक साथ मुंबई निकाय चुनाव लड़ेगी और बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के ऊपर भगवा झंडा फहराएगी"
देवेंद्र फडणवीस

बावनकुले ने कहा कि बीजेपी ने महाराष्ट्र के बारामती सहित 16 लोकसभा क्षेत्रों में अपने आधार का विस्तार करने और उन्हें अगले चुनाव में जीतने के लिए हर मतदाता तक पहुंचने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×