ADVERTISEMENTREMOVE AD

"राज्यों में दुश्मनी फैलाने की कोशिश" मनीष कश्यप पर दर्ज FIR में क्या आरोप लगे?

Manish Kashyap: क्या तमिलनाडु पुलिस मनीष कश्यप को अपने साथ लेकर जाएगी?

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो बनाने के आरोपी यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस मामले में बिहार पुलिस के एडीजी जेएस गंगवार ने कहा कि मनीष कश्यप से अभी EOU को और पूछताछ करनी है इसलिए कोर्ट से उसे रिमांड पर देने की मांग की गई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बिहार पुलिस ने कोर्ट से मांगी मनीष कश्यप की रिमांड

क्या तमिलनाडु पुलिस मनीष कश्यप को अपने साथ लेकर जाएगी? इस पर गंगवार ने कहा, "नहीं. हम लोगों ने ट्रांजिट रिमांड का आवेदन दिया, अब कोर्ट जो भी आदेश देगा, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की कार्रवाई जारी है.

तमिलनाडु पुलिस की टीम पहले से पटना में मौजूद है. कोर्ट अगर मनीष कश्यप को रिमांड पर लेने की अनुमति देती है तो बिहार पुलिस की टीम के साथ-साथ तमिलनाडु पुलिस भी उससे पूछताछ करेगी. अगर तमिलनाडु पुलिस को अपने यहां दर्ज केस से संबंधित कोई साक्ष्य मिलता है तो वह अपने मुताबिक कार्रवाई करेगी.
जेएस गंगवार, ADG, बिहार पुलिस
मनीष कश्यप को लेकर EOU द्वारा दर्ज एफआईआर भी सामने आयी है, जिसमें कहा गया है कि मजदूरों की कथित पिटाई का मामला साजिश के तहत किया गया जिससे दो राज्यों के लोगों के बीच दुश्मनी फैलायी जा सके.

FIR में क्या आरोप लगे हैं?

  • सोशल मीडिया और यूट्यूब चैनल पर तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ मारपीट और हिंसा से संबंधित भ्रामक फोटो और वीडियो शेयर किया गया.

  • वायरल तस्वीर और वीडियो से गलत संदेश जा रहा है और जनता में डर का माहौल बन रहा है.

  • पोस्ट के जरिए तमिलनाडु से लौट रहे मजदूरों को उकसाने का प्रयास किया गया.

  • सोशल मीडिया पर षड्यंत्र के तहत सब कुछ वायरल किया गया.

  • कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश.

  • अमन कुमार, प्रयास न्यूज के संचालक राकेश तिवारी, ट्विटर यूजर युवराज सिंह, "सच तक" न्यूज के मनीष कश्यप के साथ अन्य 26 लोगों पर आरोप लगाया गया है.

  • दो राज्यों में दो भाषा बोलने वाले लोगों के बीच साजिश के तहत दुश्मनी फैलाने की कोशिश की गई.

0

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में पूर्वी चंपारण के सुगौली और बेतिया में प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया और मनीष कश्यप के समर्थन में नारे लगाये.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×