ADVERTISEMENTREMOVE AD

Ukraine-Russia Live: यूक्रेन में "सैन्य अभियान" का पहला चरण पूरा- रूस

रूस-यूक्रेन संकट से जुड़े सभी अपडेट्स यहां पढ़ें.

Updated
न्यूज
5 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Ukraine Russia War Live News Updates: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बइडेन ने कहा कि उन्हें लगता है कि रूस को जी20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के समूह से हटा दिया जाना चाहिए और गुरुवार को ब्रसेल्स में विश्व नेताओं के साथ उनकी बैठकों के दौरान इस विषय को उठाया भी गया. इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने गुरुवार को यूक्रेन में मानवीय संकट के लिए रूस को दोषी ठहराते हुए एक प्रस्ताव को मंजूरी दी और तत्काल युद्धविराम का आग्रह किया. भारत एक बार फिर यूक्रेन और उसके सहयोगियों के प्रस्ताव पर मतदान से दूर रहा.

193 सदस्यीय महासभा ने यूक्रेन पर अपना 11वां आपातकालीन विशेष सत्र फिर से शुरू किया और गुरुवार को यूक्रेन और उसके पश्चिमी सहयोगियों द्वारा 'यूक्रेन के खिलाफ आक्रामकता के मानवीय परिणाम' के मसौदा प्रस्ताव पर मतदान किया. प्रस्ताव को 140 मतों के पक्ष में, पांच के विरोध में वोट पड़े जबकि 138 ने इससे दूरी बना ली. इससे पहले दिन में, भारत, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 12 अन्य सदस्यों के साथ, यूक्रेन में मानवीय संकट पर रूस द्वारा एक प्रस्ताव पर उपस्थित नहीं हुआ था.

रूस यूक्रेन संकट पर ये था शुक्रवार के दिन का हाल, अब शनिवार के सभी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग क फॉलो करें.

10:08 PM , 25 Mar

विवादास्पद कार्टून पर फ्रांस ने रूसी दूत को तलब किया

एक विवादित ट्विटर पोस्ट को लेकर फ्रांस में रूस के राजदूत को फ्रांस के विदेश मंत्रालय में तलब किया गया है. पेरिस में मौजूद रूसी दूतावास ने गुरुवार को एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें "यूरोप" नामक एक टेबल पर एक शरीर को दर्शाया गया है, जिसमें अमेरिका और यूरोपीय यूनियन का प्रतिनिधित्व करने वाले कैरेक्टर हैं. बाद में रूसी दूतावास ने ट्वीट को हटा दिया, लेकिन इसके ओरिजिनल पोस्ट से जुड़े दूसरे ट्वीट्स को भी लाइक किया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
8:11 PM , 25 Mar

रूस ने स्वीकार किया 1,351 सैनिक मारे गए और 3,825 घायल हुए

रूसी रक्षा मंत्रालय ने स्वीकार किया है कि यूक्रेन में "विशेष सैन्य अभियान" की शुरुआत के बाद से 1,351 रूसी सैनिक मारे गए हैं. यह रिपोर्ट रूसी इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने प्रकाशित की है.

0
7:49 PM , 25 Mar

यूक्रेन में "सैन्य अभियान" का पहला चरण पूरा- रूस

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि यूक्रेन में मास्को के "सैन्य अभियान" का पहला चरण ज्यादातर पूरा हो चुका है और यह पूर्वी यूक्रेन के पूर्वी डोनबास क्षेत्र को पूरी तरह से "मुक्त" करने पर केंद्रित होगा.

ADVERTISEMENT
6:34 PM , 25 Mar

Chernobyl वर्कर्स के शहर पर हमले को नाकाम किया- यूक्रेन

यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी अरस्तोविच का कहना है कि यूक्रेन के सैनिकों ने स्लावुतिक शहर पर रूसी सेना द्वारा किए गए पहले हमले को नाकाम कर दिया है, जहां Chernobyl परमाणु संयंत्र में कर्मचारी रहते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 25 Mar 2022, 7:29 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×