ADVERTISEMENT

UPSC Topper Shruti Sharma के नाम पर बना ये ट्विटर अकाउंट फर्जी है

श्रुति शर्मा ने क्विंट से बातचीत में पुष्टि की कि ये अकाउंट उनका नहीं है

Published
UPSC Topper Shruti Sharma के नाम पर बना ये ट्विटर अकाउंट फर्जी है
i

UPSC की सिविल सर्विसेज परीक्षा में पहली रैंक हासिल करने वाली श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) के नाम से बना एक ट्विटर अकाउंट सामने आया है. रिपोर्ट लिखने तक इस अकाउंट को 15 हजार से ज्यादा लोग फॉलो भी कर चुके हैं. क्विंट की वेबकूफ टीम ने जब पड़ताल की तो सामने आया कि ये अकाउंट फेक है.

श्रुति शर्मा ने भी पुष्टि की कि ये अकाउंट उनका नहीं है. श्रुति ने बताया कि उनके असली ट्विटर अकाउंट का यूजरनेम @shrutisharma986 है, जो Shruti Sharma नाम से है. IAS Shruti Sharma के नाम से बना ये अकाउंट फेक है.

ADVERTISEMENT

दावा

Shruti Sharma IAS के नाम पर बने इस ट्विटर हैंडल को रिपोर्ट लिखे जाने तक 17 हजार से ज्यादा लोग फॉलो कर चुके हैं. अकाउंट के कवर पर भी श्रुति शर्मा की ही तस्वीर है. इस हैंडल से लगातार इस तरह से ट्वीट किए जा रहे हैं जिन्हें पढ़कर लगता है कि श्रुति ने परीक्षा में टॉप करने के बाद ये ट्वीट किए हों.

इस अकाउंट की ट्विटर बायो में जो लिखा है, ये उस सारी जानकारी से मेल खाता है जो श्रुति ने मीडिया को दिए अलग-अलग इंटरव्यूज में दी है. यही एक वजह हो सकती है कि लोग इस अकाउंट को सच मानकर फॉलो कर रहे हैं.

प्रोफाइल का अर्काइव यहां देखें 

सोर्स : स्क्रीनशॉट/ट्विटर

ADVERTISEMENT

कैसे पता चला फेक है ये अकाउंट?

श्रुति शर्मा का कौनसा ट्विटर हैंडल असली है, ये जानने के लिए हमने उन्हीं से संपर्क किया. श्रुति ने क्विंट को बताया उनका असली ट्विटर हैंडल @shrutisharma986 है. इसके अलावा ट्विटर पर कोई भी और अकाउंट उनका नहीं है.

ADVERTISEMENT

जैसा कि ट्विटर बायो से स्पष्ट हो रहा है कि श्रृति शर्मा के नाम पर बनाया गया ये अकाउंट ट्विटर पर अप्रैल 2022 में ही शुरू हुआ है.

30 मई को यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा का रिजल्ट आया, जिसमें श्रृति ने टॉप किया. इस अकाउंट पर 30 मई से पहले का कोई ट्वीट है ही नहीं. यहीं से ये हैंडल शक के घेरे में आता है. जिस दिन श्रुति सुर्खियों में आईं, उसी दिन यानी 30 मई के बाद से किए गए ट्वीट इस अकाउंट में हैं.

UPSC परीक्षा के रिजल्ट वाले दिन किया गया ट्वीट

सोर्स : स्क्रीनशॉट/ट्विटर

ADVERTISEMENT

इस अकाउंट से कभी श्रृति शर्मा के इंटरव्यू की तस्वीरें, तो कभी उनके परिवार के साथ सामने आई तस्वीरें ट्वीट हो रही हैं. सभी तस्वीरें वो हैं जो UPSC परीक्षा के रिजल्ट के बाद सामने आई हैं. कई ट्वीट्स में इस अकाउंट से इस तरह लोगों का आभार व्यक्त किया जा रहा है, जिससे पहली नजर में देखने पर इसे श्रुति शर्मा का असली ट्विटर हैंडल समझा जा सकता है.

साफ है कि IAS श्रुति शर्मा के नाम पर बना ये ट्विटर अकाउंट फर्जी है. UPSC की सिविल सर्विसेज परीक्षा टॉप करने वाली श्रृति का असली ट्विटर हैंडल @shrutisharma986 है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और webqoof के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  UPSC   IAS   IAS Officer 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×