ADVERTISEMENT

"12 घंटे- हफ्ते में 7 दिन काम", Elon Musk ने ट्विटर में बनाया नया नियम?

सूत्रों के मुताबिक, Elon Musk का एक ऐसा फरमान ट्विटर कर्मचारियों की परेशानी का सबब बन गया है

Published
"12 घंटे- हफ्ते में 7 दिन काम", Elon Musk ने ट्विटर में बनाया नया नियम?
i
Like
Hindi Female
listen

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) को खरीदते ही बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए है. चाहे वो ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल को ट्विटर से बाहर का रास्ता दिखाना हो या फिर ट्विटर ब्लू पर नई नीतियां बनाने की गाइडलाइन्स जारी करना. मस्क अपने फैसलों से सुर्खियां बटोर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क का एक ऐसा ही फरमान ट्विटर कर्मचारियों की परेशानी का सबब बन गया है, क्या है यह फैसला आइए आपको बताते हैं.

ADVERTISEMENT

न्यूज एजेंसी सीएनबीसी के सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कुछ ट्विटर इंजीनियरों को दिन में 12 घंटे और हफ्ते में सात दिन काम करने के लिए कहा गया है. ट्विटर के प्रबंधकों ने कर्मचारियों से कहा है कि एलन मस्क के ट्विटर में बदलाव के लिए टाइट डेडलाइन को पूरा करने के लिए उन्हें अतिरिक्त घंटे काम करना होगा.

सीएनबीसी के सूत्र ने यह भी खुलासा किया कि ट्विटर के कर्मचारियों को ओवरटाइम वेतन या कॉम्पटाइम बिना काम करना होगा. इंजीनियरों को कथित तौर पर नवंबर की शुरुआत की समय सीमा दी गई है और अगर वे आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो नौकरी खो सकते हैं.

एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत बढ़ाने और ब्लू टिक के लिए वेरीफाई प्रोसस को भी बदलने की योजना बनाई है. इसके लिए मस्क ने ट्विटर के इंजीनियरों को पेड वेरिफिकेशन फीचर लॉन्च करने के लिए 7 नवंबर की डेडलाइन दी है, ऐसा नहीं हुआ तो उनकी नौकरी चली जाएगी. समय सीमा अन्य कार्यों के लिए भी हो सकती है.

इसके सिवा ब्लू टिक बैज भी इस मेम्बरशिप के लिए प्रतिबंधित हो जाएगा. ट्विटर शुरू में ट्विटर ब्लू की मेम्बरशिप के लिए $ 19.99 (लगभग 1,600 रुपये) चार्ज करने की योजना बना रहा है, लेकिन मस्क ने ट्विटर पर लोगों से पूछा कि क्या $ 8 (लगभग 660 रुपये) उचित होगा.

(न्यूज इनपुट्स- सीएनबीसी)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
और खबरें
×
×