ADVERTISEMENTREMOVE AD

Israel Hamas War: गाजा में एलन मस्क पहुंचाएंगे इंटरनेट, इजरायल ने फिर जारी की वॉर्निंग

इजरायल और हमास की जंग 22वें दिन में पहुंच चुकी है. गाजा में हमास के दावे के अनुसार अबतक 7,703 लोगों की मौत हो गई है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

इजरायल और हमास (Israel Hamas War) की जंग 22वें दिन में पहुंच चुकी है. गाजा (Gaza) में मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. गाजा में हमास के दावे के अनुसार अबतक 7,703 लोगों की मौत हो गई है. वहां इजरायल के तेज हमलों के बीच इंटरनेट कनेक्टिविटी खत्म हो गई है. इस बीच एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट कर बताया कि उनकी इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनी, स्टारलिंक गाजा में इंटरनेट सहायता देगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

एक्स पर एलन मस्क ने एक ट्वीट के जवाब में कहा कि, स्टारलिंक (इंटरनेट सैटेलाइट कंपनी) गाजा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सहायता संगठनों को इंटरनेट कनेक्टिविटी देगी. इससे सहायता समूहों के द्वारा गाजा में इंटरनेट कनेक्टिविटी पहुंच सकेगी.

नए अपडेट्स

  • तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप अर्दोआन ने गाजा में इजरायल के हमलों को "नरसंहार" बताया और कहा कि देश के पश्चिमी सहयोगी इजरायल द्वारा युद्ध अपराधों के पीछे "मुख्य अपराधी" हैं. उन्होंने कहा, "इजरायल, हम तुम्हें दुनिया के सामने एक युद्ध अपराधी घोषित करेंगे. हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं और हम दुनिया के सामने इजरायल को एक युद्ध अपराधी के रूप में पेश करेंगे." अर्दोआन ने अपना रुख जारी रखा है कि वह हमास को 'आतंकवादी संगठन' नहीं मानता.

  • इजरायल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने एक्स पर लिखा कि उन्होंने इस्तांबुल के "कठोर बयानों" के बाद इजरायली राजनयिकों को तुर्की छोड़ने का आदेश दिया है.

  • हमास द्वारा संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायल के हमलों में 7,703 लोग मारे गए हैं, जिनमें 3,500 से अधिक बच्चे शामिल हैं.

  • इजरायल रक्षा बल ने "गाजा के निवासियों के लिए एक जरूरी संदेश" जारी किया है, जिसमें उसने उत्तरी गाजा के नागरिकों से अस्थायी रूप से दक्षिण में जाने के लिए कहा है. उसने आगे कहा कि "यह महज एहतियात नहीं है, यह एक जरूरी संदेश है."

  • इजरायल का कहना है कि उसने रातों-रात हमास के नौसैनिक और वायु सेना कमांडरों को मार गिराया है, साथ ही 150 अंडरग्राउंड टारगेट को खत्म कर दिया है.

  • हमास द्वारा बंधक बनाए गए इजरायली के परिवारों ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और वॉर कैबिनेट से मिलने के लिए कहा है. इजरायल के डिफेंस मंत्री ने कहा है कि वे बंधकों के परिवार से मिलेंगे.

  • आईडीएफ का कहना है कि इजरायली बलों ने वेस्ट बैंक में 11 वॉन्टेड फिलिस्तीनियों को हिरासत में लिया है, जिनमें दो हमास के कार्यकर्ता भी शामिल हैं.

  • आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि आईडीएफ बल अभी भी गाजा पट्टी में हैं और लड़ाई जारी रखे हुए हैं. हगारी ने बताया कि इजरायली बलों को कोई हताहत नहीं हुआ है.

  • आईडीएफ ने ये भी कहा गाजा के दक्षिण हिस्से में हम मदद भेज रहे हैं, पानी और दवाओं से भरा ट्रक वहां पहुंचेगा, जो गाजा निवासी दक्षिण में होंगे उन्हें इसका लाभ मिलेगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×