ADVERTISEMENTREMOVE AD

गाजा में इजरायली सेना के हमले में मारे गए इजरायल के तीन बंधक कौन, सरकार ने क्या कहा?

Israel Hamas War: सेना के मुख्य प्रवक्ता, रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा, सैनिकों ने गलती से तीन इजरायलियों को खतरा समझ लिया और उन पर गोलियां चला दीं.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

Israel Hamas War: गाजा शहर के युद्धग्रस्त इलाके में इजरायली सैनिकों ने गलती से तीन बंधकों की गोली मारकर हत्या कर दी. इजरायली सैनिकों ने खुद इसकी जानकारी दी. इसके अलावा, इजरायली हमले में घिरे दक्षिण गाजा में एक फिलिस्तीनी पत्रकार की मौत हो गई.

कतर स्थित टेलीविजन नेटवर्क अलजजीरा के अनुसार, खान यूनिस में रिपोर्टिंग के दौरान ड्रोन हमले में उसके एक पत्रकार की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

मारे गए बंधक कौन?

इजरायली सेना ने मारे गए तीन बंधकों की पहचान योतम हैम और एलोन शमरिज के रूप में की है, जिन्हें हमास के 7 अक्टूबर के हमले के दौरान केफर अजा किबुत्ज से लिया गया था और समीर अल-तलाल्का को जो निर अम किबुत्ज से लाया गया था.

सेना के मुख्य प्रवक्ता, रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा, सैनिकों ने गलती से तीन इजरायलियों को खतरा समझ लिया और उन पर गोलियां चला दीं. उन्हें छोड़ दिया गया था या वे कैसे बंधकों से अलग हो गए, इसके बारे में जानकारी नहीं है. हगारी ने इसको लेकर गहरा दुख जाहिर किया.

इजरायल के प्रधानमंत्री, बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान में कहा...

“इजरायल के पूरे लोगों के साथ, मैं गहरे दुख में अपना सिर झुकाता हूं और अपहरण किए गए हमारे तीन प्यारे बेटों की मौत पर शोक मनाता हूं. इस कठिन समय में मेरा हृदय शोक संतप्त परिवारों के साथ है.”

इससे पहले शुक्रवार को, आईडीएफ ने गाजा में तीन अन्य बंधकों के शव बरामद किए. जिनमें 28 साल के एल्या टोलेडानो, एक फ्रांसीसी-इजरायली नागरिक और दो सैनिक निक बेइजर और रॉन शेरमन के शव थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

18,700 से अधिक फिलीस्तीनी नागरिकों की मौत का दावा

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने इजरायल में हमला कर दिया था. जिसमें 1200 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान हमास ने 240 लोगों को बंधक बना लिया. इसके बाद इजरायल ने जवाबी हमला किया. जिसे तीन महीने से अधिक समय हो चुका है लेकिन हमास और इजरायल का जंग जारी है. फिलीस्तीनी सरकार के अनुसार, अबतक 18,700 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, गाजा में इजरायल के आगामी हमले में 18,700 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×