ADVERTISEMENT

अरविंद केजरीवाल ने की सिद्धू की तारीफ, कहा- वो जनता के मुद्दों को उठाते हैं

केजरीवाल ने कहा कि, सिद्धू सार्वजनिक मुद्दों को उठा रहे हैं और कांग्रेस उनका दमन कर रही है

Published
<div class="paragraphs"><p>दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल</p></div>
i

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की जमकर तारीफ की है.

उन्होंने कहा कि पार्टी की बार-बार आलोचना करने पर उनके लिए जीवन कठिन बना दिया गया है, पूर्व क्रिकेटर सार्वजनिक मुद्दों को उठा रहे थे और कांग्रेस उनका दमन कर रही है.

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सिद्धू ने मंच से कल जो भी कहा, मैं उनकी इस बहादुरी की सराहना करता हूं.
ADVERTISEMENT

पंजाब सीएम चन्नी पर बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि, चन्नी कह रहे थे कि मैंने राज्य में रेत माफियाओं को खत्म कर दिया है और रेत की कीमतों में भी 5 रूपए प्रति किलो की दर से कमी की गई है. सिद्धू ने इस पर कहा कि नहीं, ये झूठ है.

'सिद्धू जनता के मुद्दों को उठाते हैं'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू ने खुद कहा कि चन्नी जो भी वादे कर रहे हैं वो झूठे हैं. सिद्धू जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस उन्हें दबाने पर तुली हुई है.

पहले कैप्टन साहब और अब चन्नी साहब उन पर दबाव बना रहे हैं. सिद्धू जी अपने सिद्धांतों पर टिके रहने का बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.

चुनावों से ठीक पहले सीएम उम्मीदवार का ऐलान

केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के सवाल पर कहा कि, सबसे पहले हर पार्टी या तो सीएम कैंडिडेट की घोषणा करती है या नहीं करती है. सीएम कैंडिडेट की घोषणा करने के बाद चुनाव ऊपर-ऊपर ही जा सकता है, नीचे नहीं आ सकता.

केजरीवाल ने कहा कि जो-जो पार्टी चुनाव के पहले ये रणनीति बनाती हैं कि सीएम के चेहरे की घोषणा करेंगे, वो बिल्कुल चुनाव के करीब आने पर ऐसा करती है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस घोषणा नहीं कर रही है कि क्या चन्नी या सिद्धू सीएम चेहरा होंगे. सत्तारूढ़ बीजेपी यह घोषणा नहीं कर रही है कि योगी या कोई और सीएम चेहरा होगा. गोवा और उत्तराखंड के लिए भी यही है. हम उन सबसे पहले इस बात की घोषणा करेंगे.

ADVERTISEMENT

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के लिए अरविंद केजरीवाल के तारीफ किए जाने की वजह से इस साल की शुरुआत में पूर्व क्रिकेटर के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अफवाहें खूब उड़ी थीं.

2017 के पंजाब चुनाव से पहले भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए सिद्धू अगले साल के चुनाव के लिए अपनी ही पार्टी और मुख्यमंत्री चन्नी पर मुखर रहे हैं. इसके पहले अमरिंदर सिंह पर सिद्धू आए दिन हमला करते थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT