ADVERTISEMENTREMOVE AD

BCCI ने चेतन शर्मा समेत पूरी चयन समिति हटाई, नई टीम के लिए मांगे आवेदन

T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल मे मिली हार के बाद आया बीसीसीआई का फैसला

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2022) में मिली करारी हार के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अध्यक्षता वाली पूरी चयनकर्ता समिति को बर्खास्त कर दिया है. न्यूज एजेंसी ने ये खबर दी है. बीसीसीआई ने अब चीफ सेलेक्टर समेत कुल पांच पदों के लिए आवेदन भी आमंत्रित किए हैं. माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्डकप में मिली हार की वजह से ये फैसला लिया गया है. सेलेक्शन कमेटी में चेतन शर्मा के अलावा सुनील जोशी थो जो साउथ जोन देखते थे. हरविंदर सिंह सेंट्रल जोन देखते थे और देबाशीष मोहंती ईस्ट जोन देखते थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
बीसीसीआई ने अब नई समिति बनाने के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसकी डेडलाइन 28 नवंबर 2022 को शाम 6बजे तक है और बीसीसीआई की शर्त है कि वही लोग अप्लाई कर सकते हैं. जिसने कम से भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेले हों या 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच उसने खेले हों.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले महीने मुंबई में बोर्ड की एजीएम के बाद कहा था कि बांग्लादेश दौरे के लिए टीमों की घोषणा के बाद नई चयन समिति का गठन किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था कि एक केंद्रीय सलाहकार समिति (CAC) का गठन किया जाएगा, जो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की नियुक्ति प्रक्रिया की देखरेख करेगी. उन्होंने यह भी कहा था कि

सीएसी एक साल के बाद उम्मीदवारों की समीक्षा करेगी और उनके प्रदर्शन पर बोर्ड को फीडबैक देगी. ये घोषणा टी20 विश्व कप से भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद की गई है.

अभय कुरुविला के कार्यकाल पूरा करने के बाद फरवरी 2022 से पश्चिम क्षेत्र चयनकर्ता का पद खाली पड़ा था, वहीं पूर्वी क्षेत्र के देबाशीष मोहंती का कार्यकाल भी जल्द ही समाप्त होने वाला था क्योंकि उन्होंने पहले जूनियर टीम की चयन समिति के सदस्य के रूप में कार्य किया था.

0

T20 World Cup में मिली थी हार

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्डकप के सेमफाइल में इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से सेलेक्शन को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे. इससे पहले टीम इंडिया एशिया कप से भी बाहर हो गई थी और 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया पाकिस्तान से 10 विकेट से हार गई थी और लीग मुकाबलों के बाद ही बाहर हो गई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×