ADVERTISEMENTREMOVE AD

FIFA World Cup: जीत के बाद मेसी रिटायर हो रहे हैं? उन्होंने किया बड़ा ऐलान

Argentina की जीत के बाद Lionel Messi ने अपने करिअर से जुड़ी कई बातें शेयर कीं.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कतर में हुए फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर इस साल चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है. दोनों टीमों के बीच हुए शानदार मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया. अर्जेंटीना ने यह खिताब 36 साल बाद अपने नाम किया है. अर्जेंटीना की शानदार जीत के बाद लियोनल मेसी ने उनके बारे में उड़ रही अफवाहों को खारिज किया है. आइए जानते हैं कि मैच खत्म होने के बाद मेसी और एम्बाप्पे ने क्या कहा?

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पूरा हुआ मेसी का बरसों पुराना ख्वाब

अर्जेंटीना की शानदार जीत के बाद लियोनल मेसी ने अपने रिटायरमेंट के बारे में उड़ रही अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि वह अभी कुछ वक्त तक अर्जेंटीना के लिए खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने TyC Sports से कहा कि मैं नेशनल टीम से रिटायर नहीं हो रहा हूं. मैं अर्जेंटीना की शर्ट के साथ वर्ल्ड कप चैंपियन के रूप में खेलना जारी रखना चाहता हूं.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक मेसी ने कहा कि मैं इसके साथ अपना करियर खत्म करना चाहता था. लंबे वक्त से ये मेरा ख्वाब था, मैं अब कुछ और नहीं मांगना चाहता हूं.

मैं कोपा अमेरिका और अब वर्ल्ड कप हासिल करने में सक्षम था, जिसके लिए मैंने बहुत कठिन संघर्ष किया था. मुझे यह मेरे करिअर के अंत में मिला है लेकिन मुझे फुटबॉल से प्यार है और मैं वर्ल्ड चैंपियन के रूप में कुछ दिन और खेलना चाहता हूं.
लियोनल मेसी, अर्जेंटीना
0

बता दें कि मेसी ने दूसरी बार विश्व कप में बेस्ट प्लेयर का गोल्डन बॉल जीता है. वह ऐसा करने वाले एकमात्र प्लेयर बन चुके हैं. उन्होंने 2014 में जर्मनी के खिलाफ फाइनल में अर्जेंटीना के साथ उपविजेता बनकर यह अवार्ड अपने नाम किया था.

हार के बाद राष्ट्रपति मैक्रोन ने एम्बाप्पे को गले लगा लिया 

फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे ने विश्व कप फाइनल में हैट्रिक के बावजूद हार का सामना किया. फ्रांस की हार के बाद एम्बाप्पे बिल्कुल मायूस हो गए और ग्राउंड पर बैठ गए. इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति उनके पास आए और उन्हें गले लगा लिया.

बता दे कि कतर में हो रहे मुकाबले के दौरान वहां पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मौक्रोन भी मौजूद थे. फ्रांस की हार के बाद उन्होंने मायूस हुए एम्बाप्पे को सांत्वना दी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×