हॉकी वर्ल्ड कप: 2-2 से बराबरी पर खत्म हुआ भारत-बेल्जियम का मुकाबला
भारत और बेल्जियम वर्ल्डकप में एक दूसरे के सामने हैं
भारत और बेल्जियम वर्ल्डकप में एक दूसरे के सामने हैं

हॉकी वर्ल्ड कप: 2-2 से बराबरी पर खत्म हुआ भारत-बेल्जियम का मुकाबला

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी वर्ल्डकप के मुकाबला कई उतार चढ़ाव के बाद आखिरकार 2-2 से बराबरी पर खत्म हो गया. भारत की ओर से हरमनप्रीत और सिमरनजीत ने गोल किया. वहीं बेल्जियम की तरफ से एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स और सिमोन गोनगॉर्ड ने गोल किए.

मैच के पहले हाफ में बेल्जियम ने भारत पर उस वक्त बढ़त ले ली थी, जब 8 वें मिनट में हैंड्रिक्स ने जोरदार ड्रैग फ्लिक के जरिए पहला गोल कर दिया. यह बढ़त पूरे हाफ में बरकरार रही. भारत की तरफ से हरमनप्रीत समेत दूसरे प्लेयर्स ने लगातार कोशिश जारी रखी, पर गोल नहीं हो पाया.

मैच के 40 वें मिनट में वरुण कुमार के शानदार पेनल्टी पर हरमनप्रीत ने गोल कर मैच में भारत की वापसी करवाई. गोल के साथ स्कोर 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया. इसके बाद 47 वें मिनट में सिमरनजीत ने गोल कर भारत को 2-1 की बढ़त दिलवा दी. दवाब के बीच खेलते हुए सिमोन गोनगॉर्ड ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर करवा दिया. इस तरह मैच बराबरी पर खत्म हुआ.

इस ड्रॉ के साथ भारचीय टीम अपने ग्रुप-सी में टॉप पर बनी हुई है. भारत ने दो मैचों में से एक मैच जीता है और दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा. बेल्जियम का भी ऐसा ही प्रदर्शन है लेकिन गोल की संख्या के हिसाब से वो भारत से पीछे हैं. पहले मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 5-0 से हराया था.

टूर्नामेंट के  पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया
टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया
(फोटो: Hockey India)  

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का कैसा रहा था प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, आकाशदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने फॉरवर्ड लाइन में उम्दा प्रदर्शन किया. सिमरनजीत ने दो गोल किए, जबकि बाकी तीन स्ट्राइकर ने एक-एक गोल दागा. मनप्रीत सिंह की अगुवाई में मिडफील्ड और डिफेंस का प्रदर्शन भी अच्छा रहा.

ये भी पढ़ें : INDvAUS:विराट कोहली परेशान,पहले टेस्ट में कैसा होगा बॉलिंग लाइनअप?

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    वीडियो