ADVERTISEMENTREMOVE AD

IND vs ENG ODI: भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, इंग्लैंड ने 100 रन से हराया

England के खिलाफ दूसरे वनडे में कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं चल पाया और पूरी भारतीय टीम 146 रन पर आउट हो गई.

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच चल रहे दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को एकतरफा मुकाबले में 100 रन से हरा दिया. इंग्लैंड की ओर से रीस टॉपली ने 6 विकेट चटकाए. भारत की तरफ से बल्लेबाजों ने फ्लॉप शो दिखाया और कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया. जिसकी वजह से टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा.

टीम इंडिया को जीत केलिए 50 ओवर में 247 रन बनाने थे लेकिन कोई भी भारतीय बल्लेबाज 30 रन भी नहीं बना सका. टॉप ऑर्डर तो बुरी तरह फेल हुआ.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

पंत और रोहित खाता भी नहीं खोल सके

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत खाता भी नहीं खोल सके. इनके अलावा भी भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फेल हुआ. शिखर धवन ने मात्र 9 रन बनाए. विराट कोहली भी 16 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 27 रन बनाए. हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा भी 29-29 रन ही बना पाये. भारतीय टीम 247 रनों का पीछा करते हुए 146 रनों पर ढेर हो गई. और टीम 100 रन से हार गई.

भारत की हार के कारण

बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत की हार का सबसे बड़ा कारण बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन रहा. जहां कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया. रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली से लेकर सूर्यकुमार यादव तक सस्ते में आउट हो गए. लोअर मिडिल ऑर्डर में जडेजा और शमी के बीच थोड़ी पार्टनरशिप हुई लेकिन वो काफी नहीं थी.

प्रसिद्ध कृष्णा ने छोड़ा कैच

प्रसिद्ध कृष्णा ने हार्दिक पांड्या की बॉल पर डेविड विली का आसान कैच छोड़ दिया. उस वक्त इंग्लैंड की टीम टॉप ऑर्डर गंवाकर मुश्किल में थी लेकिन उसके बाद डेविड विली ने मोईन अली के साथ मिलकर इंग्लैंड को एक अच्छे टोटल तक पहुंचा दिया. जिसे भारत पार नहीं कर पाया.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. एक वक्त लग रहा था कि ये फैसला सही है. क्योंकि इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने 246 रनों के स्कोर पर रोक दिया था. लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया ये रन भी नहीं बना पाई.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

रोहित शर्मा ने हार के बाद क्या कहा?

इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमने शुरू में काफी अच्छी गेंदबाजी की. लेकिन बीच में मोईन और विली ने अच्छी साझेदारी की. मुझे लगा था कि पिच बेहतर होती जाएगी लेकिन पिच ने हमें चौंकाया. फिर भी टॉप ऑर्डर में से हमें किसी को लंबी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी जो नहीं हुई. और हम हारे, अब मैनचेस्टर में रोमांचक मैच होगा और हमें देखना होगा कि हम बेहतर करने के लिए और क्या कर सकते हैं.

रोमांचक हुई सीरीज

तीन वनडे मैचों की सीरीज अब रोमांचक हो चली है. दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीता है और अब 17 जुलाई को मैनचेस्टर में होने वाला तीसरा मैच फाइनल होगा. जो वो मैच जीतेगा सीरीज उसी के नाम होगी. इससे पहले टीम टी20 सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया था और टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर हुई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×