डेविस कपः पाकिस्तान के खिलाफ राजपाल बने भारत के नॉन-प्लेइंग कप्तान
भारत के शीर्ष खिलाड़ियों ने इस मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया है.
भारत के शीर्ष खिलाड़ियों ने इस मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया है.(फोटोः PTI)

डेविस कपः पाकिस्तान के खिलाफ राजपाल बने भारत के नॉन-प्लेइंग कप्तान

पूर्व टेनिस खिलाड़ी और राष्ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन रोहित राजपाल पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले में भारत के नॉन प्लेइंग कप्तान होंगे. इस बात की जानकारी सोमवार को दी गई.

Loading...

अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया,

“हम चंडीगढ़ में मिले थे और निरिक्षण को लेकर फैसला लिया गया था. मैं अभी इस पर कुछ भी नहीं कह सकता, क्योंकि इसका पता बाद में चलेगा.”

महेश भूपति के नाम वापस लेने के बाद एआईटीए ने अपनी आम वार्षिक बैठक (एजीएम) में राजपाल को यह जिम्मेदारी देने का फैसला किया.

यह मैच इस्लामाबाद में 29-30 नवंबर को खेला जाना है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) लेगा. एआईटीए ने आईटीएफ से अपील की है कि वह भारत-पाकिस्तान मैच के लिए स्थान को बदले.

एआईटीए इस पर आईटीएफ के अंतिम फैसले का इंतजार कर रही है और इसके बाद खिलाड़ियों को लेकर फैसला लिया जाएगा. भूपति के अलावा रोहन बोपन्ना, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल और सासी कुमार मुकुंद ने भी अपने आप को इस मैच के लिए अनुपलब्ध बताया है.

यह मैच पहले 14-15 सितंबर को होना था, लेकिन भारत सरकार के जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से दोनों देशों में तनाव बढ़ गया और एआईटीए ने पाकिस्तान में खेलने पर चिंता जताई थी.

राजपाल सिर्फ एक बार डेविस कप में भारतीय टीम का हिस्सा बने थे. 1990 में कोरिया के खिलाफ सियोल में हुए मुकाबले में राजपाल को जे-सिक-किम ने 1-6, 2-6 से हरा दिया था. भारतीय टीम वो मुकाबला 5-0 से हारी थी.

48 साल के राजपाल को पिछले साल नवंबर में एआईटीए ने 5 सदस्यी सेलेक्शन पैनल का प्रमुख बनाया गया था. राजपाल दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं.

सूत्रों के मुताबिक भारतीय टीम के पूर्व कप्तान आनंद अमृतराज ने भी एक बार फिर टीम की कमान संभालने की इच्छा जताई थी. हालांकि वो चाहते थे कि उन्हें कम से कम 1 या 2 साल तक कप्तान बनाए रखा जाए.

(इनपुटः PTI और IANS)

ये भी पढ़ें : डेविस कप: ITF का भारत को झटका, इस्लामाबाद में ही खेलना होगा मैच

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

वीडियो

Loading...