ADVERTISEMENTREMOVE AD

'एशिया कप जीता, अब वर्ल्डकप की बारी': PM मोदी से इरफान पठान तक ने टीम इंडिया को दी बधाई

IND vs SL, Asia Cup 2023: मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

India Won Asia Cup Final 2023 Against Sri lanka: मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने रविवार, 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया. भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप खिताब अपने नाम किया है. सिराज (Mohammed Siraj) के 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट झटके जबकि हार्दिक पांड्या ने भी 3 विकेट अपने नाम किए. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को केवल 50 रन पर समेट दिया. इसके जवाब में भारत के ओपनर- शुभमन गिल और ईशान किशन ने केवल 37 गेंद में मैच खत्म कर दिया और भारत ने जीत हासिल कर ली.

आइए जानते हैं कि अहम ODI वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से पहले भारत की इस शानदार खिताबी जीत पर किसने क्या कहा है?

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि टीम इंडिया ने अच्छा खेला. एशिया कप जीतने पर बधाई. हमारे खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में उल्लेखनीय कौशल दिखाया है.

भारत के पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को बधाई दी. उन्होंने खासकर मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन को शानदार बताया. उन्होंने लिखा, "बहुत अच्छा. 21 ओवर में ही मैच खत्म. मोहम्मद सिराज बिल्कुल आउटस्टैंडिंग थे. हम विश्व कप से पहले सही समय पर शिखर पर पहुंचे. एशिया कप जीतने पर टीम को बधाई."

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लिखा कि एशिया जीता अब वर्ल्ड की तरफ चलो. शाबाश टीम इंडिया. इस एशिया कप में कोई भी टीम पूरी ताकत के साथ भारतीय टीम के करीब भी नहीं पहुंची.

शिखर धवन ने बधाई देते हुए ट्वीट किया कि एशिया कप चैंपियनशिप जीतने पर टीम इंडिया को बधाई! क्रिकेट कौशल और टीम भावना का एक शानदार प्रदर्शन.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकारी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "टीम इंडिया को उनकी ऐतिहासिक 8वीं एशिया कप जीत पर बधाई! श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में बिना कोई गलती के प्रदर्शन ने असाधारण टीम वर्क और क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया. हमारे गेंदबाजों को उनकी सटीकता और डिटर्मिनेशन के लिए विशेष बधाई."

IND vs SL, Asia Cup 2023: मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया.

केंद्रीय मंत्री ने राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए X पर लिखा, "एशिया कप फाइनल जीतने के लिए टीम इंडिया को बधाई. यह श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत थी. टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया, खासकर मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी. कुल मिलाकर एक यादगार जीत."

BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने ट्वीट करके कहा, "2023 एशिया कप की जीत हमारी एकता और दृढ़ संकल्प का सबूत है... इस शानदार उपलब्धि के लिए भारतीय क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ को हार्दिक बधाई!"

भारत के एशिया कप जीतने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में कहा कि आज प्रत्येक भारतवासी के लिए बहुत ही गौरव का क्षण है. एक ऐतिहासिक क्षण है... मैं भारतीय टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

आम आदमी पार्टी ने भी भारतीय टीम को एशिया कप जीतने पर बधाई दी है. AIMIM नेता असदुद्दीन औवेसी ने सिराज खान को बधाई देते हुए लिखा कि, "पाशा पूरा श्रीलंका कू खोल दिये"

एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि टीम इंडिया ने आज अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया. एशिया कप 2023 में उनकी शानदार जीत के लिए बधाई. अभी और आगे जाना है चैंपियंस.

एक्टर महेश बाबू ने टीम इंडिया की जीत पर लिखा कि एशिया कप 2023 में आपकी सनसनीखेज जीत पर टीम इंडिया को बधाई. चैंपियनशिप अपने बेहतरीन स्तर पर!

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×