ADVERTISEMENT

Andrew Symonds का निधन, 46 साल की उम्र में कार दुर्घटना में मौत

Andrew Symonds ने 26 टेस्ट और 198 ODI मैच खेले थे.

Updated
Andrew Symonds का निधन, 46 साल की उम्र में कार दुर्घटना में मौत
i

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का 46 साल की उम्र में कार दुर्घटना में निधन हो गया है. यह घटना भारतीय समयानुसार शनिवार रात की है. साइमंड्स की कार टाउन्सविले नाम के शहर के बाहरी हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त हुई है.

पुलिस द्वारा जारी वक्तव्य के मुताबिक, "प्राथमिक जानकारी बताती है कि रात 11 (ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार) बजे के ठीक बाद कार एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वी रेंज रोड पर चल रही थी, तभी कार पटरी से उतर गई और कार ने कई पलटियां खाईं. कार में साइमंड्स अकेले सवार थे, उन्हें बचाने के लिए कई आपात कोशिशें की गईं, लेकिन चोटों के कारण उनकी मौत हो गई."

ADVERTISEMENT
एंड्रयू साइमंड्स ने 1998 में ऑस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था. उन्होंने 26 टेस्ट और 198 वनडे मैच खेले थे. वे ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो बार वर्ल्ड कप (World Cup) जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे.

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन ऑलराउंडर

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5,000 से अधिक रन बनाए. उन्होंने 133 एकदिवसीय विकेट भी लिए. वह 2003 और 2007 में लगातार विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख सदस्य थे. उन्होंने 26 टेस्ट मैच में 1,462 रन बनाए और 24 विकेट हासिल किए.

साइमंड्स ने ऑफ ब्रेक और मीडियम पेस दोनों गेंदबाजी की. साइमंड्स ने अपना आखिरी वनडे 3 मई 2009 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. साइमंड्स ने अपने करियर में 14 टी20 मैच भी खेले. उनका आखिरी टी20 मैच भी पाकिस्तान के खिलाफ था.

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ जुड़ा हुआ उनका 'मंकीगेट' कांड काफी विवादों में रहा था.

साइमंड्स के निधन की खबर सामने आने के बाद हर तरफ से शोक की लहर है. साइमंड्स के पूर्व साथियों ने उनके निधन पर दुख जताया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच और पूर्व क्रिकेटर जेसन नील गिलेस्पी ने एक ट्वीट में कहा, "उठते ही भयानक खबर. पूरी तरह से तबाह. हम सब आपको याद करने वाले हैं."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×