ADVERTISEMENTREMOVE AD

Asia Cup: हार्दिक को 'किस', शाह का प्रपोजल, एशिया कप के 5 वायरल- खेलपंती Ep- 06

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में सबका दिल जीत लिया

Published
छोटा
मध्यम
बड़ा

एशिया कप में श्रीलंका ने बांग्लादेश को चिढ़ाने के लिए कौन सा डांस किया और क्यों?

अरे! एशिया कप में ये सब भी हो रहा है.

इस एशिया कप में भारत के किस खिलाड़ी ने 6 साल बाद बॉलिग की?

उउउउ! नहीं पता.

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने ऐसा क्या किया जिसने सबका दिल जीत लिया?

किसी को प्रपोज किया!

तो हमारे न्यूज रूप में तो लोगों को नहीं पता कि एशिया कप में क्या-क्या हो रहा है, लेकिन मैं आपके लिए आज की खेलपंती में 5 अनोखे किस्से लेकर आया हूं
ADVERTISEMENTREMOVE AD

मोहम्मद नबी ने जीता दिल

इन किस्सों की शुरुआत मोहम्मद नबी से करते हैं. एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान ने पहले श्रीलंका को हराया फिर बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया, लेकिन कप्तान मोहम्मद नबी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में सबका दिल जीत लिया. दरअसल मैच के बाद नबी व्हीलचेयर पर बैठी एक उम्रदराज अफगानी महिला समर्थक से मिलने पहुंच गए. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. नबी महिला का आशीर्वाद लेते हैं और तोहफे में अपनी टीशर्ट उन्हें दे देते हैं. महिला ने भी नबी के माथे को चूमा और अपना आशीर्वाद दिया. इसके बाद बाकी अफगानी खिलाड़ियों ने भी महिला के साथ फोटो खिंंचवाया.

श्रीलंका का खास नागिन डांस

श्रीलंका ने इस एशिया कप में बांग्लादेश को एक मैच में हरा दिया, लेकिन श्रीलंका की जीत से ज्यादा चमिका करुनारात्ने के नागिन डांस की चर्चा होने लगी. दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक मैच हुआ लेकिन जैसे ही टीम ने जीत दर्ज की तो चमिका बांग्लादेश को चिढ़ाने के लिए नागिन की तरह लहराने लगे. आप सोच सकते हैं कि ये तो बहुत मामूली सी चीज है लेकिन नहीं इसका एक बैकग्राउंड है. बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच अब नागिन डांस जीत का प्रतीक बन चुका है. 4 साल पहले 2018 में निदहास ट्रॉफी के एक मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. ये फोटो देखिए कि कैसे उस जीत के बाद बांग्लादेश की पूरी टीम नागिन डांस करने लगी थी. अब श्रीलंका ने नागिन डांस का जवाब नागिन डांस से ही दिया है.

वैसे भी इस मैच से पहले दोनों टीमों के बीच अच्छी खासी जुबानी जंग देखने को मिली थी. मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने बांग्लादेश को एक आसान टीम बताया था, उन्होंने कहा था कि- "मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब के अलावा बांग्लादेश की टीम में कोई वर्ल्ड क्लास बॉलर नहीं है, इसलिए अफगानिस्तान से तुलना करें तो बांग्लादेश एक आसान टीम है."

इसके जवाब में बांग्लादेश को क्रिकेट डायरेक्टर खालिद महसूद ने कहा- "कम से कम हमारे पास 2 वर्ल्ड क्लास बॉलर तो हैं उनके पास तो एक भी नहीं है."
0

किंचित शाह ने किया प्रपोज

अब आपको इस एशिया कप में प्यार का एक किस्सा बताते हैं. भारत और हांगकांग के बीच मैच में हांगकांग के एक खिलाड़ी किंचित शाह ने मैच खत्म होने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को अनोखे अंदाज में प्रपोज कर दिया. इस मैच में हांगकांग की हार हुई लेकिन ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. किंचित शाह ड्रेसिंग रूप के अंदर से आए और स्टैंड्स में खड़ी अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करके चौंका दिया. उनकी प्रेमिका भी इससे काफी खुश नजर आईं और उन्होंने तुरंत ही किंचित के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया.

आपको बता दें कि किंचित शाह भारतीय मूल के ही हैं. उनका जन्म मुंबई में हुआ लेकिन बाद में परिवार हांगकांग शिफ्ट हो गया था.

हार्दिक पांड्या को TV पर किस

इस एशिया कप में एक और वीडियो बड़ा वायरल हुआ, ये हार्दिक पांड्या से जुड़ा है. भारत-पाकिस्तान मैच में हार्दिक ने शानदार बल्लेबाजी की थी और छक्के से मैच खत्म किया. इससे अफगानिस्तान का एक फैन इतना खुश हुआ कि उसने टीवी स्क्रीन पर ही हार्दिक को किस कर दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि ये शख्स हार्दिक के शॉट से इतना खुश हुआ कि भागकर आया और हार्दिक को किस कर दिया. इसके बाद लोगों ने खूब मजाकिया अंदाज में कमेंट भी किए.

ADVERTISEMENT

विराट कोहली की गेंदबाजी

एशिया कप से जुड़ी एक और अनोखी चीज आपको बताएं तो वो है विराट कोहली की गेंदबाजी. हांगकांग के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने 6 साल बाद गेंदबाजी की. विराट ने पारी का 17वां ओवर फेंका और सिर्फ 6 रन दिए. विराट की गेंदबाजी का वीडियो खूब वायरल हुआ. इससे पहले विराट ने 2016 में किसी टी20 मैच में गेंदबाजी की थी, तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे. विराट ने अब तक अपने 101 टी20 मैचों में 152 गेंदे फेंकी हैं और 4 विकेट लिए हैं.

खेल और खिलाड़ियों से जुड़े किस्सों और विश्लेषण के लिए देखते रहिए 'खेलपंती' हर रविवार शाम 7 बजे, क्विंट हिंदी पर

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×