ADVERTISEMENT

वार्नर को बूढ़ा बताया, मिचेल मार्श का रद्द हुआ था कॉन्ट्रैक्ट... अब जिताया T20 WC

डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने फाइनल मैच खत्म होने के बाद ट्विटर पर अपने पति के आलोचकों को करारा जवाब दिया.

Updated
<div class="paragraphs"><p>David Warner and Mitchell Marsh&nbsp;</p></div>
i

न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया (AUS vs NZ) ने T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का खिताब पहली बार अपनी झोली में डाला है. पांच बार 50 ओवर वर्ल्ड कप जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए ये पहला T20 वर्ल्ड कप टाइटल है.

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में उन दो खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा जिन्हें कुछ समय पहले तक दरकिनार किया जा रहा था. डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 53 और मिचेल मार्श ने 77 रनों की पारी खेली.

ADVERTISEMENT

लेकिन इससे पहले जहां डेविड वॉर्नर को उनके फॉर्म में न होने के कारण बूढ़ा कहकर बुलाया जाता था तो मिशेल मार्श का तो कॉन्ट्रैक्ट ही ऑस्ट्रेलियाई टीम से रद्द हो गया था.

डेविड वार्नर ने बता दिया अभी नहीं हुए बूढ़े

T20 वर्ल्ड कप से पहले डेविड वॉर्नर की जमकर आलोचना की जा रही थी. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में डेविड वॉर्नर बुरी तरह फॉर्म से जूझ रहे थे. उन्होंने आठ पारियों में सिर्फ 195 रन बनाए थे, इसमें उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का था.

इसका मतलब साफ था कि वार्नर अपनी प्रतिभा के अनुसार नहीं खेल पा रहे थे. इसके बाद 35 साल के हो चुके वॉर्नर को आलोचकों ने बूढ़ा और धीमा कहना शुरू कर दिया था. अब वही वार्नर इए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में वार्नर ने जो पारी खेली है, उससे साफ जाहिर है कि ये वॉर्नर के लिए वापसी का एक रास्ता तय करेगा और आने वाले कुछ सालों और वार्नर ऑस्ट्रेलिया की पीली जर्सी में नजर आएंगे.

डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने फाइनल मैच खत्म होने के बाद ट्विटर पर अपने पति के आलोचकों को करारा जवाब दिया. उन्होंने लिखा कि आउट ऑफ फॉर्म, बहुत बूढ़ा और धीमा. इसके बाद उन्होंने एक हैरानी और एक हंसने वाला इमोजी शेयर करने के बाद लिखा 'बधाई'.
ADVERTISEMENT

मिचेल मार्श  ने कहा था- "ज्यादातर ऑस्ट्रलियाई मुझसे नफरत करते हैं"

"ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई मुझसे नफरत करते हैं"- 2019 में एशेज सीरीज का आखिरी मैच खत्म होने के बाद मिचेल मार्श ने ये स्टेटमेंट दिया. इस मैच से पहले मिचेल मार्श लगभग 1 साल तक मैदान से दूर रहे थे.

2019 में मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के दो उप कप्तानों में से एक बनाए गए लेकिन इसी सीजन के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया गया.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के नैशनल सिलेक्टर्स ट्रेवर ओनस का जो स्टेटमेंट आया वह हैरान करने वाला था. उन्होंने कहा कि हम 2019-20 के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ऐसे खिलाड़ियों को रखना चाहते हैं जो आगे चलकर वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभा सके. इससे साफ है कि मिचेल मार्श को कोई तवज्जो नहीं दी गई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT