UAE में होगा IPL 2020, सरकार की मंजूरी का इंतजार

आगे की प्रक्रिया पर आईपीएल जनरल काउंसिल में फैसला होगा

Updated21 Jul 2020, 02:05 PM IST
क्रिकेट
2 min read

क्रिकेट के फैंस के लिए अच्छी खबर आई है. कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुआ आईपीएल 2020 आखिरकार होने जा रहा है. हालांकि ये भारत में नहीं UAE में होगा. आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने ये जानकारी दी है. पटेल ने कहा कि उन्होंने सरकार की इजाजत के लिए अप्लाई किया है. ब्रजेश पटेल ने बताया कि आगे की प्रक्रिया पर आईपीएल जनरल काउंसिल में फैसला होगा.

इससे पहले न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने खबर दी कि फ्रेंचाइजियों ने शायद इस बात को भांप लिया है कि लीग इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित होगी और इसलिए टीमों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी.

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि उन्होंने व्यवस्थात्मक तैयारियां शुरू कर दी हैं और अबू धाबी में वो होटल भी चुनने शुरू कर दिए हैं जिनमें वो रुकेंगी. साथ ही इस बात की तैयारी शुरू कर दी है कि टीम ट्रेनिंग कैसे करेगी.

एक अधिकारी ने कहा, "आपको स्मार्ट होना होता है और जल्दी तैयारी करनी होती है. हमें जरूरी जानकारी दी जा चुकी है और हम उसी के हिसाब से तैयारी कर रहे हैं. हमने तय कर लिया है कि हम अबू धाबी में किस होटल में रुकेंगे और वहां कैसे जाएंगे और यूएई में पहुंचकर क्वारंटीन प्रक्रिया क्या होगी. हमें फिर निश्चित तौर पर उस देश की स्वास्थ गाइडलाइन्स का पालन करना होगा."

टी-20 वर्ल्ड कप टला

20 जुलाई को खबर आई कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को फिलहाल टाल दिया गया है. उम्मीद जताई जा रही थी कि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो सकता है. इसके लिए क्रिकेट के करोड़ों फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

पहले कहा जा रहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप बिना दर्शकों के अक्टूबर या नवंबर में कराया जा सकता है. इसे लेकर कई संकेत भी मिल रहे थे कि इस टूर्नामेंट को स्थगित किया जा सकता है. जिसके बाद अब आखिरकार आईसीसी ने इसे टालने का फैसला किया है. टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना था.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 21 Jul 2020, 02:02 PM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!