ADVERTISEMENTREMOVE AD

U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया चौथी बार चैंपियन, फाइनल में 79 रन से हारा भारत

ICC U-19 CWC Final: 254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन पर ऑलआउट हो गई.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल (ICC U-19 CWC Final) में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हराया है. इसी के साथ कंगारू टीम ने चौथी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया है. साउथ अफ्रीका के बेनोनी में रविवार, 11 फरवरी को खेले गए फाइनल मुकाबले में 254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन पर ऑलआउट हो गई. ओपनर आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. कंगारुओं की ओर से राफ मैकमिलन और माहली बीयर्डमैन ने 3-3 विकेट झटके.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत का पहला विकेट मात्र 3 रन पर गिर गया था. अर्शिन कुलकर्णी मात्र 3 रन बनाकर आउट हुए. 40 रन पर दूसरा विकेट गिरा. इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी है. कोई भी भारतीय बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका.

सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने सर्वाधिक 47 रन और मुरुगन अभिषेक ने 42 रनों की पारी खेली. सात भारतीय बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने निराश किया. कप्तान उदय सहारन 8 रन के निजी स्कोर पर महली बियर्डमैन के शिकार बने. सचिन दास और प्रियांशु मोलिया का भी बल्ला नहीं चला. दोनों बल्लेबाज 9-9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. विकेटकीपर अरवेल्ली अवनीश अपना खात तक नहीं खोल पाए और 0 के स्कोर पर राफ मैकमिलन ने उनका विकेट झटका. लोअर ऑर्डर बल्लेबाज मुरुगन अभिषेक ने 42 रनों की जुझारू पारी खेली.

ICC U-19 CWC Final: 254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन पर ऑलआउट हो गई.

भारतीय बल्लेबाज आदर्श सिंह

(फोटो: X)

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से राफ मैकमिलन और माहली बीयर्डमैन ने 3-3 विकेट झटके. वहीं कैलम विडलर ने 2 विकेट लिए. चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्राकर को 1-1 विकेट मिला.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था 253 रन

इससे पहले, कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रन बनाए. हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. जबकि कप्तान ह्यूज वीबजेन 48 और हैरी डिक्सन ने 42 रनों की पारी खेली.

भारत की ओर से राज लिम्बानी ने 3 विकेट झटके, जबकि नमन तिवारी को 2 सफलताएं मिलीं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×