ADVERTISEMENT

Harmanpreet Kaur के तूफानी शतक से हारा इंग्लैंड, कई रिकार्ड्स किए अपने नाम

Harmanpreet Kaur ने अपने करियर का 5वां वनडे शतक जड़ दिया.

Published
Harmanpreet Kaur के तूफानी शतक से हारा इंग्लैंड, कई रिकार्ड्स किए अपने नाम
i

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने अपने बल्लेबाजी के दम पर न सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि कई रिकार्ड्स की झड़ी भी लगा दी.

कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड पर हरमनप्रीत ने चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 111 गेंदों में 143 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 18 चौके और चार छक्के लगाए. हरमनप्रीत के इस पारी के बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने 333 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जिसके सामने इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से धराशायी हो गई.

ADVERTISEMENT

स्मृति मंधाना की बराबरी

इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के बाद हरमनप्रीत ने स्मृति मंधाना के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इस शतक के साथ ही हरमनप्रीत ने वनडे करियर में 5 शतक पूरे कर लिए हैं. इसके साथ ही वह पूर्व कप्तान मिताली राज के 7 शतकों के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में स्मृति मंधाना के साथ दूसरे स्थान पर आ गई हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

दूसरे वनडे मैच में शतकीय पारी खेलकर हरमनप्रीत इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में दो शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं. उन्होंने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ साल 2013 में मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में शतक जड़ा था. वह उनके वनडे करियर का पहला शतक था.

इंग्लैंड में दो शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेट

हरमनप्रीत इंग्लैंड में दो शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं. उन्होंने इंग्लैंड में हुए 2017 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था.

इस साल शानदार फॉर्म जारी 

हरमनप्रीत कौर इस साल शानदार फॉर्म में चल रही हैं, उन्होंने इस साल 15 वनडे परियों में 50 की बेहतरीन औसत से 750 रन बनाए हैं.  इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और पांच अर्धशतक आए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×