ADVERTISEMENTREMOVE AD

INDvsSA:पहली घरेलू T-20 सीरीज जीतने का मौका,क्या गुवाहाटी में भारत रचेगा इतिहास?

IND ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया था.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है. अगर भारतीय टीम आज का मैच जीतने में सफल हो जाती है, तो यह भारत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की पहली टी20 सीरीज जीत होगी.

भारत ने पिछले मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया था, अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी के बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रनों पर ही समेट दिया था, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए मैच भारत के झोली में डाल दिया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने का मौका

दक्षिण अफ्रीका ने भारत में अब तक तीन टी20 सीरीज खेली हैं, जिसमें एक सीरीज अफ्रीकी टीम ने जीती है जबकि अन्य दो ड्रॉ रहे है. यह साउथ अफ्रीका का भारत में चौथा टी-20 सीरीज है, यदि भारत इसे जीत लेती है तो भारत पहली बार साउथ अफ्रीका को भारत में टी-20 सीरीज हराने में सफल रहेगी.

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए शुरुआती ओवेरों में ही 3 विकेट निकाल लिए थे. इस मैच में भी उनसे यही उम्मीद रहेगी. इसके अलावा बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव एक बार फिर अपने बल्ले से जलवा बिखेरना चाहेंगे.

रोहित और विराट के लिए पिछला मैच अच्छा नहीं रहा था लेकिन फैंस को इस मैच में उनसे बड़ी परियों की उम्मीद होगी.

भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं

भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के साथ गुवाहाटी के मैदान पर उतर सकती है. बुमराह की जगह सिराज को टीम में जरूर शामिल किया गया है. लेकिन उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद कम ही है.

गुवाहाटी के मैदान पर भारत का खराब रिकॉर्ड 

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने अब तक दो टी20 मैच खेले हैं. जिसमें एक में भारत को हार झेलनी पड़ी, वहीं दूसरा मुकाबला बेनतीजा रहा था.

0

कब और कहां खेला जाएगा मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा.

कहां और कैसे देखें मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला दूसरा टी20 का लाइव प्रसारण स्टार नेटवर्क के चेंनेल पर देखा जा सकता है. वहीं, हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग की जा सकेगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×