ADVERTISEMENTREMOVE AD

IND vs SA: पहले मैच में भारत की शानदार जीत- अर्शदीप, SKY, KL राहुल जीत के हीरो

भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट चटकाए और केएल राहुल-SKY ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 (IND vs SA T20) मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है. लो स्कोरिंग इस मैच में भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए सूर्यकुमारय यादव की तेज और केएल राहुल की जुझारू पारी की बदौलत जीत हासिल की है. भारतीय गेंदबाजों ने पहले शानादार गेंदबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम को केवल 106 रन बनाने दिये थे. हालांकि तिरुवनंतपुरम के ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच पर काफी घास थी जिसकी वजह से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

भारत की जीत के हीरो

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने अपने पहले और अफ्रीकी पारी के दूसरे ओवर में उन्हें तीन झटके देकर कमर तोड़ दी. अर्शदीप सिंह ने शुरुआती ओवरों में ही दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर ला दिया. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

दीपक चाहर

भारत की जीत में दीपक चाहर का भी अहम रोल रहा क्योंकि दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को शुरुआती झटके देने में अर्शदीप सिंह का साथ दिया. इन दोनों गेंदबाजों ने एक वक्त पर अफ्रीका के 9 रन पर पांच विकेट चटका दिये थे. दीपक चाहर ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके.

सूर्यकुमार यादव

ग्रीन पार्क में गेंद लहरा रही थी और बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस रहे थे ऐसी पिच पर भी सूर्यकुमार यादव ने छक्के से पारी की शुरुआत की और शानदार पारी खेली. विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद जहां टीम इंडिया कुछ मुश्किलों में लग रही थी वहां SKY ने आकर अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. सूर्यकुमार यादव ने नॉट आउट 33 गेंदों पर 50 गन जड़े.

केएल राहुल

तेज गेंदबाजों के मदद कर रही पिच पर दो शुरुआती झटकों के बाद भारत को रुककर बल्लेबाजी करने की जरूरत थी. इस चैलेंज को केएल राहुल ने स्वीकर किया और अंत तक बल्लेबाजी करके भारत को जीत दिलाई. केएल राहुल ने भी अर्धशतक जड़ा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×