न्यूजीलैंड दौरा: T20 टीम का ऐलान, सैमसन ड्रॉप, रोहित-शमी की वापसी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है.

Updated
न्यूजीलैंड दौरा: T20 टीम का ऐलान,  सैमसन ड्रॉप, रोहित-शमी की वापसी
i

न्यूजीलैंड दौरे में टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में उप-कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है. वहीं संजू सैमसन को ड्रॉप कर दिया गया है. सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में मौका मिला था. करीब 6 हफ्ते के न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम सबसे पहले 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जो 24 जनवरी से शुरू होगी.

इसके अलावा टीम 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेलेगी, लेकिन इनके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा.

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं. उम्मीद के मुताबिक रोहित और शमी की वापसी हुई है. दोनों को श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज के लिए आराम दिया गया था.

हालांकि, 16 सदस्यीय टीम में सिर्फ संजू सैमसन को ही बाहर किया गया है. ये फैसला युवा बल्लेबाज के लिए निराश करने वाला है, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक ही मैच में मौका दिया गया था, जिसमें उन्होंने 2 गेंद में 6 रन बनाए थे.

मौजूदा कार्यक्रम के मुताबिक इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की ये आखिरी टी20 सीरीज है. ऐसे में संजू सैमसन के इस वर्ल्ड कप में जाने की उम्मीदों को ये बड़ा झटका है.

वहीं धवन और केएल राहुल के होने से ये देखना मजेदार होगा कि दोनों में से किसे रोहित शर्मा का साझीदार बनाया जाता है. वैसे, हालिया मैचों को देखते हुए ये साफ है कि दोनों को टीम में मौका मिलेगा. धवन ओपनिंग के लिए आएंगे और राहुल तीसरे नंबर पर.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे के एक दिन बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. टीम बेंगलुरू से ही उड़ान भरेगी.

T20 सीरीज के लिए टीम

  1. विराट कोहली (कप्तान)
  2. रोहित शर्मा
  3. केएल राहुल
  4. शिखर धवन
  5. श्रेयस अय्यर
  6. मनीष पांडे
  7. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
  8. शिवम दुबे
  9. कुलदीप यादव
  10. युजवेंद्र चहल
  11. वाशिंगटन सुंदर
  12. जसप्रीत बुमराह
  13. मोहम्मद शमी
  14. नवदीप सैनी
  15. रविंद्र जडेजा
  16. शार्दुल ठाकुर

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!