ADVERTISEMENT

आयुष बदोनीः लखनऊ का नया 'नवाब', IPL डेब्यू में बनाया रिकॉर्ड

Ayush Badoni ने 41 गेंद में 54 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के लगाए

Updated
आयुष बदोनीः लखनऊ का नया 'नवाब', IPL डेब्यू में बनाया रिकॉर्ड
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

आईपीएल 2022 (IPL 2022) ने शुरुआती मैचों से ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. क्योंकि आईपीएल शुरू से ही नए टैलेंट की पहचान के लिए जाना जाता है. ऐसा ही एक टैलेंट आयुष बदोनी (Ayush Badoni) के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग में आज देखने को मिला जब दो नई टीमें आमने-सामने हुई.

ADVERTISEMENT

आयुष बदोनी...नाम जान लीजिए

आयुष बदोनी लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए खेलने उतरे थे. खास बात ये है कि आयुष ने इससे पहले केवल 3 टी20 मैच खेले थे जो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने खेले थे. लेकिन लखनऊ की टीम ने गुजरात के खिलाफ पहले ही मैच में उन पर भरोसा दिखाया और वो इस पर खरे उतरे.

आयुष बदोनी ने 41 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली. इसमें उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के लगाए. ये पारी इसलिए भी और ज्यादा खास है क्योंकि आयुष जब बैटिंग करने आये थे तब उनकी टीम 29 रन पर 4 विकेट खोकर परेशानी का सामना कर रही थी और मो. शमी ने उन्हें कई झटके दिए थे.

ADVERTISEMENT

आयुष बदोनी ने बनाया रिकॉर्ड

आयुष बदोनी ने 6 नंबर या उससे नीचे बैटिंग करते हुए अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

आयुष बदोनी कौन हैं ?

आयुष बदोनी दिल्ली के रहने वाले हैं और घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की तरफ से ही खेलते हैं. वो सबसे पहले तब नजर में आये जब अंडर-19 टीम में होते हुए श्रीलंका के खिलाफ 185 रनों की पारी खेली. इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने उन्हें 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था और पहले ही मैच में मैदान पर उतार दिया. जहां उन्होंने अपनी टीम को निराश नहीं किया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×