ADVERTISEMENT

NZ v AUS:न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 173 रनों का लक्ष्य, केन विलियमसन बरसे

T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली और सिर्फ 48 गेंदों में 85 रन बनाए

Updated
NZ v AUS:न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 173 रनों का लक्ष्य, केन विलियमसन बरसे

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (NZ vs AUS) के बीच T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 173 रनों का लक्ष्य दिया है.

न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली और सिर्फ 48 गेंदों में 85 रन बनाए. अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट जॉश हेजलवुड ने लिए. खतरनाक दिख रहे केन विलियमसन का विकेट भी उन्होंने ही क्षटका.

ADVERTISEMENT

न्यूजीलैंड की पारी

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. न्यूजीलैंड की तरफ से शुरुआत सधी हुई रही और ऑस्ट्रेलिया ने भी खुलकर रन नहीं बहाए. न्यूजीलैंड का पहला विकेट डायरल मिशेल के रूप में 28 रन के स्कोर पर गिरा.

इसके बाद क्रीज पर कप्तान केन विलियमसन आए और मार्टिन गुप्टिल के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन मार्टिन गप्टिल भी ज्यादा साथ नहीं निभा सके और 35 गेंदों में 28 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हो गए.

इसी बीच 11वीं ओवर में जोश हेजलवुड से मिचेल स्टार्क की गेंद पर केन विलियमसन का कैच भी छूटा. ऑस्ट्रेलिया को यह कैच काफी भारी पड़ा क्योंकि इसके बाद केन विलियमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी और 85 रन ठोक डाले.

मिचेल स्टार्क के 16वें ओवर में विलियमसन ने अकेले 22 रन ठोक दिए. ग्लेन फिलिप्स ने भी दूसरे छोर से कप्तान का बखूबी साथ निभाया और 17 गेंदों मे 18 रनों की पारी खेली हालांकि 144 के स्कोर पर ग्लेन फिलिप्स और उसके ठीक बाद 148 के स्कोर पर कप्तान केन विलियमसन 18वें ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए. अंत में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज रनों की रफ्तार पर काबू पाने में कामयाब रहे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT