ADVERTISEMENT

AUS vs NZ Final: न्यूजीलैंड अगर जीता T20 WC 21 तो एक समय पर होंगे दो ICC खिताब

न्यूजीलैंड पलले से वर्ल्ड टेस्ट चौंपियन है और ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर एक साल में 2 खिताब अपने नाम कर सकता है

Published
AUS vs NZ Final: न्यूजीलैंड अगर जीता T20 WC 21 तो एक समय पर होंगे दो ICC खिताब
i

T20 वर्ल्ड कप 2021(T20 World Cup) अब अपने मुकाम पर पहुंच चुका है. टूर्नामेंट में चैंपियन की तलाश में मैदान पर गेंद और बल्ले की भिड़ंत 1 महीने से जारी थी.

आज यानी 14 नवंबर को T20 वर्ल्ड कप को एक नया चैंपियन मिलने जा रहा है. शाम 7:30 बजे से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें दुबई में चमचमाती सिल्वर ट्रॉफी को हाथ में उठाने की जद्दोजहद में जुट जाएंगी.

ADVERTISEMENT

लेकिन मुकाबले में खास बात न्यूजीलैंड (NZ vs AUS) के लिए है कि अगर वो जीते तो एक साथ, एक समय पर दो आईसीसी खिताब के मालिक होंगे.

न्यूजीलैंड पहले से है 'वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन'

आपको याद होगा न्यूजीलैंड ने इसी साल जून में भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था.

ये टेस्ट का पहला आईसीसी टूर्नामेंट था. न्यूजीलैंड की टाम इसे जीतने में कामयाब रही थी, अब यदि कीवी टीम टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल भी जीत जाती है तो दो फॉर्मेट की चैंपियन एक समय पर बन जाएगी.

मैच से पहले कप्तान केन विलियमसन ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसपर बात की और कहा कि

विलियम्सन ने शनिवार को प्री फाइनल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "यह उपलब्धि होगी, लेकिन इस समय हम जहां खड़े हैं, वहां क्रिकेट का खेल है हम उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उन चीजों को लागू करना चाहते हैं जो हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. मुझे लगता है कि यह वास्तव में रोमांचक अवसर है. हम मैच की प्रतीक्षा कर रहे हैं."

न्यूजीलैंड पिछले तीन बार से लगातार आईसीसी इवेंट के फाइनल में पहुंच रही है. इसमें 2019 में 50 ओवर वर्ल्ड कप का फाइनल, 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और अब 2021 में ही T20 वर्ल्ड कप का फाइनल शामिल है.

आपको बता दें कि अब तक न्यूजीलैंड ने कुल 2 ही आईसीसी टूर्नामेंट जीते हैं 2000 में खेला गया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2021 का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शामिल है.

हालांकि न्यूजीलैंड के लिए फाइनल की राह आसान नहीं रहने वाली क्योंकि सामने ऑस्ट्रेलिया है जो अब तक 5 बार 50 ओवर वर्ल्ड कप और दो बार चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुका है. ऑस्ट्रेलिया का नाम अब तक कुल सात आईसीसी टाइटल है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×