ADVERTISEMENTREMOVE AD

PAK vs SL Preview: पाक-श्रीलंका में फाइनल की जंग आज, श्रीलंका क्यों है फेवरेट?

Pakistan और Sri Lanka शाम 7.30 बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खिताबी जंग के लिए आमने-सामने होंगे.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

एशिया कप (Asia Cup Final) में आज फैसले का दिन है. श्रीलंका और पाकिस्तान (PAK vs SL) की टीमें आज शाम 7.30 बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खिताबी जंग के लिए आमने-सामने होंगी. अब इस सीजन का चैंपियन कौन होगा इसका फैसला कुछ ही घंटों में हो जाएगा. भारत का सफर तो पहले ही समाप्त हो चुका है, लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही टीमें खिताब की दावेदार मानी जा रही हैं, मतलब की मुकाबला कांटे का होगा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
पाकिस्तान की टीम अब तक 2 बार एशिया कप जीत चुकि है, जबकि श्रीलंका की टीम 5 बार ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रही है.

श्रीलंका के पास बढ़त

पाकिस्तान की टीम मजबूत भले ही हो लेकिन श्रीलंका के पास मजबूती के साथ मनोवैज्ञानिक बढ़त भी है. मनोवैज्ञानिक इस रूप में कि पाकिस्तान को एशिया कर जीते एक दशक से ज्यादा समय हो गया है, जबकि श्रीलंका के पास ऐसा सूखा नहीं है. दूसरी ओर इसी सीजन सुपर 4 के आखिरी मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया था.

पहले श्रीलंकाई गेंदबाजों ने मैच में शानदार बॉलिंग करके पाकिस्तान को 121 रनों के छोटे लक्ष्य पर रोक दिया. इसके बाद 5 विकेट से मैच भी जीत लिया. पाकिस्तान इस हार का बदला लेने की कोशिश जरूर करेगा, लेकिन मन में श्रीलंका से मिली हार का खौफ भी होगा.

0

मोहम्मद रिजवान और हसारंगा पर होंगी निगाहें

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान का बल्ला चलना बहुत जरूरी है क्योंकि वो शानदार फॉर्म में हैं. रिजवान 50 रन बनाते ही इस एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. अभी तक विराट कोहली सबसे आगे हैं. पाकिस्तान के दूसरे ओपनर और कप्तान बाबर आजन इस टूर्नामेंट में अब तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं जो टीम के लिए थोड़ी चिंता की बात होगी. श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदू हसारंगा पाकिस्तान को खासा परेशान कर सकते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ अपने 4 मैचों में वो अब तक 11 विकेट ले चुके हैं. पिछले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने अनपे कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया था. आज उन सब के लौटने की उम्मीद है. यानी पाकिस्तानी अपनी पुरानी टीम कॉम्बीनेशन के साथ लौट सकता है. श्रीलंका की टीम में भी ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन असिथा फर्नांडो को टीम में शामिल किया जा सकता है.

ADVERTISEMENT
मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है, पिच भी एकदम ड्राई मिलने की उम्मीद है, जिससे स्पिनर्स अपनी प्रभाव छोड़ सकते हैं.

संभावित प्लेइंग 11

पाकिस्तान: 1 बाबर आजम (कप्तान), 2 मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), 3 फखर जमान, 4 इफ्तिखार अहमद, 5 खुशदिल शाह, 6 शादाब खान, 7 आसिफ अली, 8 मोहम्मद नवाज, 9 नसीम शाह, 10 हारिस रऊफ , 11 मोहम्मद हसनैनी

श्रीलंका: 1 कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), 2 पथुम निसानका, 3 धनंजया डी सिल्वा, 4 दनुष्का गुणाथिलका, 5 दासुन शनाका (कप्तान), 6 भानुका राजपक्षे, 7 चमिका करुणारत्ने, 8 वनिन्दु हसरंगा, 9 महेश थीक्षाना, 10 प्रमोद मदुशन, 11 दिलशान मदुशंका

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×