ADVERTISEMENT

CWG फाइनल में महिला टीम की हार पर Ganguly का ट्वीट,फैंस बोले-आप सबसे बड़ी निराशा

Commonwealth Games 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रही.

Published
CWG फाइनल में महिला टीम की हार पर Ganguly का ट्वीट,फैंस बोले-आप सबसे बड़ी निराशा
i

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा. एक वक्त मैच में मजबूत लग रही भारतीय टीम को 9 रन से मैच गंवाना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय टीम का गोल्ड मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया. फाइनल में हारने के कारण टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. महिला टीम के प्रदर्शन पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसके बाद उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है.

ADVERTISEMENT
पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को शामिल किया था और भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार में ही सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रही.

गांगुली ने महिला टीम को बधाई दी लेकिन...

फाइनल मुकाबले में टीम की हार के बाद BCCI अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने महिला टीम को सिल्वर मेडल के लिए बधाई देते हुए कुछ ऐसा कहा कि फैंस नाराज हो गए. दरअसल गांगुली ने अपने ट्वीट में लिखा

“भारतीय महिला टीम को सिल्वर मेडल जीतने के लिए बधाई..लेकिन वे निराश होकर घर जाएंगे क्योंकि ये उनका मैच था.”
ADVERTISEMENT

ऐसे ट्रोल हुए गांगुली 

इस ट्वीट के बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. किसी ने उनके ट्वीट को 'व्यंग्यात्मक' बताया तो किसी को गांगुली को ही सबसे बड़ी निराशा हुई. एक फैन ने ट्वीट करके लिखा कि "उन्हें निराश नहीं बल्कि अपने सिल्वर मेडल जीतने पर गर्व होना चाहिए. उन्हें इस चीज पर निराश होना चाहिए कि आज भी उनके लिए एक अच्छा सिस्टम नहीं है और ये विडंबना लगती है जब वे फाइनल मैच की बात करते हैं"

एक और फैन ने ट्वीट करके लिखा कि सबसे बड़ी निराशा तो आप हैं.

ADVERTISEMENT

भारतीय टीम का प्रदर्शन 

कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. भले ही टीम गोल्ड मेडल जीतने में नाकाम रही हो, लेकिन उनके खेल और प्रयासों पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है. हालांकि, ये बात जरूर है कि भारतीय टीम एक समय फाइनल मुकाबला जीतने के कगार पर थी, लेकिन मैच हार गई.

गौरतलब है कि फाइनल में एक समय भारत को जीतने के लिए 33 गेंदों में 44 रन चाहिए थे. लेकिन उसके बाद टीम ने 35 रनों के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए. बता दे कि यह पहली बार नहीं है जब टीम किसी फाइनल मैच में हारी है. महिला टीम इससे पहले 2017 विश्व कप और 2020 टी20 विश्व कप के फाइनल में हार चुकी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports और cricket के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  commonwealth games 2022 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×