ADVERTISEMENT

"एक युग का अंत", Virat Kohli के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर किसने क्या कहा?

राहुल गांधी, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, जय शाह.... सबने दी विराट कोहली को सफल टेस्ट कप्तानी के लिए बधाई

Updated
<div class="paragraphs"><p>Virat Kohli</p></div>
i

धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है, जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करके दी है. विराट ने 68 टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई की, जिसमें से 40 जीत हासिल करके वो सबसे सफल कप्तान रहे. अचानक से आई कप्तानी छोड़ने की खबर खेल जगत के दिग्गजों से साथ-साथ विराट के करोड़ों प्रशंसकों को हैरान कर गयी. सबने एक सुर में कहा- विराट के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के साथ एक युग हुआ समाप्त.

ADVERTISEMENT

पूर्व ताबड़तोड़ दिग्गज बल्लेबाज सहवाग ने ट्विटर पर लिखा कि

"भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार करियर के लिए विराट कोहली को बहुत-बहुत बधाई. आंकड़े झूठ नहीं बोलते और वह न केवल सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान थे बल्कि दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक थे. आपको इसपर बहुत गर्व हो सकता है और आपको बल्ले से दबदबा देखने के लिए उत्सुक हूं"

कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि

प्रिय विराट कोहली , आपको पिछले कुछ वर्षों में लाखों क्रिकेट फैंस द्वारा बहुत प्यार किया गया है. वे इस फेज में भी आपका समर्थन करेंगे. आने वाली अन्य कई पारियों के लिए शुभकामनाएं!"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्विटर पर लिखा कि

हालांकि मैं भी विराट कोहली के अचानक निर्णय से हैरान हूं , लेकिन मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं. उन्होंने विश्व क्रिकेट और भारत के लिए जो किया है उसके लिए मैं उनकी केवल सराहना कर सकता हूं. आसानी से भारत के सबसे आक्रामक और सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक. आशा है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में भारत के लिए चमकते रहेंगे.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने ट्विटर पर लिखा कि

"जब विराट ने टेस्ट कप्तानी संभालाी थी तो भारत का विदेशों में एक टेस्ट जीतना एक उपलब्धि थी, अब अगर भारत एक विदेशी टेस्ट सीरीज हारता है तो यह निराश कर रहा. और इसी तरह उन्होंने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाया है और यही उनकी विरासत होगी. सफल कप्तानी के लिए बधाई"

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा कि

"जब भी टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट कप्तानों की बात उठेगी विराट कोहली का नाम न केवल परिणामों के लिए बल्कि एक कप्तान के रूप में उनके प्रभाव के लिए भी सामने होगा. धन्यवाद विराट कोहली"

BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने ट्विटर पर लिखा कि

विराट कोहली को टीम इंडिया के कप्तान के रूप में एक जबरदस्त कार्यकाल पर शुभकामनाएं. विराट ने टीम को एक रूथलेस फिट यूनिट में बदल दिया जिसने भारत और बाहर दोनों जगह सराहनीय प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट जीत खास रही है."

इसके साथ ही BCCI और आईपीएल की सभी फ्रेंचाइज टीमों ने भी सफल कप्तानी कैरियर के लिए विराट को बधाई दी है.

2014-2015 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बीच में एमएस धोनी द्वारा भारत की टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने के बाद, विराट ने 68 मैचों में भारत का नेतृत्व किया, जिसमें से टीम ने 40 जीते, 17 हारे और 11 ड्रा रहे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT