वार्नर ने बताया,कौन भारतीय बल्लेबाज तोड़ सकता है लारा का रिकार्ड

ब्रायन लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 401 रन का रिकार्ड बनाया है

Updated01 Dec 2019, 03:24 PM IST
क्रिकेट
2 min read

पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में नाबाद 335 रन बनाने वाले डेविड वार्नर का 400 रन बनाने का इरादा पूरा नहीं हो सका. कप्तान टिम पेन की ओर से पारी समाप्त करने का ऐलान के बाद उन्हें पेवेलियन लौटना पड़ा. कई फैन्स का मानना था कि अगर पेन ने पारी घोषित नहीं की होती तो वार्नर 400 रन बनाने का ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ सकते हैं. वार्नर से जब यह पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारत के रोहित शर्मा में 400 रन का रिकार्ड तोड़ने का दम है.

वार्नर ने फॉक्स स्पोर्टस न्यूज से कहा

अगर मुझे किसी खिलाड़ी का नाम लेना हो तो मैं कहूंगा कि एक दिन रोहित शर्मा 400 रन का ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ सकते हैं. निश्चित तौर पर उनमें यह दम है. 

टेस्ट क्रिकेट में रोहित का जबरदस्त प्रदर्शन

इंडियन टीम मैनेजमेंट की ओर से ओपनिंग के लिए उतारने के बाद रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है. रोहित की अपनी बल्लेबाजी से जता दिया है कि वह सीमित ओवरों के मैच की तरह टेस्ट मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं.

ओपनर के तौर पर रोहित ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में दोहरा शतक ठोका था. सीरीज के तीसरे मैच में भी उन्होंने डबल सेंचुरी मारी थी. रोहित और ने वन डे और 20 ओवर वाले फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन से खुद को बेहद खतरनाक बल्लेबाज के तौर पर स्थापित कर लिया है.

वार्नर ने कहा कि भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें यह सोचने को प्रेरित किया कि वह भी टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकते हैं.

सहवाग ने बढ़ाया आत्मविश्वास

वार्नर ने करियर के शुरुआत में ही खुद को विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर स्थापित कर लिया था. टी-20 में धमाकेदार बल्लेबाज से प्रतिद्वंद्वी खेमों में खलबली मचा दी थी. वार्नर ने कहा कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ( पहले डेल्ही डेयर डेविल्स) की ओर से खेलने के दौरान सहवाग ने उन्हें विश्वास दिलाया था कि न सिर्फ शॉर्ट फॉरमेट में बल्कि लॉन्ग फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 01 Dec 2019, 11:28 AM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!