प्रीमियर लीगः मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल का जीत से सीजन का आगाज
लिवरपूल के लिए मोहम्मद सालाह ने एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन किया
लिवरपूल के लिए मोहम्मद सालाह ने एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन किया(फोटोः AP)

प्रीमियर लीगः मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल का जीत से सीजन का आगाज

मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी और यूरोपियन चैंपियन लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 2019-20 सीजन की जीत के साथ शुरुआत की. प्रीमियर लीग के नए सीजन के पहले ही मैच में लिवरपूल ने शुक्रवार 9 अगस्त की देर रात नॉर्विच सिटी को हरा दिया. वहीं मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार 10 अगस्त की शाम अपने पहले ही मैच में वेस्ट हैम युनाइटेड को 5-0 से हरा दिया.

Loading...

सीजन के पहले मैच में चैंपियनशिप से प्रमोट होकर प्रीमियर लीग में आई नॉर्विच को लिवरपूल से 4-1 से हार का सामना करना पड़ा.

मैच में लिवरपूल के लिए मोहम्मद सालाह, वर्जिल वान डाइक और डिवोक ओरिगी ने गोल दागे, जबकि एक गोल नॉर्विच के कप्तान कप्तान ग्रांट हेनली ने खुद के ही गोल में गेंद डालकर किया.

अपने होम ग्राउंड एनफील्ड में खेल रही लिवरपूरल ने मैच की दमदार शुरुआत की. सातवें मिनट में लेफ्ट विंग लिवरपूरल के फॉरवर्ड डिवोक ओरिगी ने अटैक किया और 18 यार्ड बॉक्स के अंदर पास दिया, लेकिन गोल के सामने खड़े नॉर्विच के कप्तान हेनली के पांव से लगकर गेंद गोल में चली गई.

वहीं 19वें मिनट में लिवरपूल के लिए राइट फ्लैंक से सालाह और राइट बैक ट्रेंट अलेक्जेंडर आर्नोल्ड ने मिलकर मूव बनाया. गोल के पास स्ट्राइकर रॉबर्टो फर्मिनो के हल्के से पास को सालाह ने अपने मजबूत बांए पैर से गोल में डालकर बढ़त को दोगुना किया.
लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डाइक ने भी एक जबरदस्त हेडर से गोल किया
लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डाइक ने भी एक जबरदस्त हेडर से गोल किया
(फोटोः AP)

पिछले सीजन के गोल्डन बूट विजेता रहे सालाह ने इस गोल करने के बाद टीम के तीसरे गोल में भी मदद की. 28वें मिनट में बाईं ओर से सालाह की कॉर्नर किक पर सेंटर बैक वान डाइक ने बेहतरीन हेडर लेकर लिवरपूल के लिए तीसरा गोल किया.

मेजबान टीम यहीं नहीं रुकी और पहला हाफ खत्म होने से पहले एक चौथा गोल किया. 42वें मिनट में ट्रेंट के खूबसूरत पास पर ओरिगी को मौका मिला और उन्होंने हेडर जमाकर गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की.

हालांकि दूसरे हाफ में नॉर्विच ने लिवरपूल को काफी परेशान किया. मेहमान टीम अटैक में ज्यादा शार्प नजर आई जिसके कारण उसे गोल करने में भी सफलता मिली. मैच के 64वें मिनट में नॉर्विच के लिए टीमो पूकी ने किया.

इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नहीं लगा और लिवरपूल ने 4-1 से जीत हासिल कर अपने इरादे जाहिर किए. पिछले सीजन में लिवरपूल सिर्फ एक प्वाइंट से पिछड़कर चैंपियन बनने से चूक गया था.

सिटी की तूफानी शुरुआत

वहीं वेस्ट हैम को अपने ही ग्राउंड पर सिटी के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. मैनचेस्टर सिटी ने रहीम स्टर्लिंग की हैट्रिक की मदद से वेस्ट हैम को 5-0 से हरा दिया. सिटी के लिए स्टर्लिंग के अलावा गैब्रिएल जेसुस और सर्जियो एगुएरो ने भी 1-1 गोल किए.

रहीम स्टर्लिंग ने पहले ही मैच में हैट्रिक जमाई
रहीम स्टर्लिंग ने पहले ही मैच में हैट्रिक जमाई
(फोटोः AP)

पिछले 2 सीजन में लगातार प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली सिटी ने पहले हाफ में जेसुस और स्टर्लिंग के गोल की मदद से 2-0 की बढ़त ले ली.

इस सीजन से प्रीमियर लीग में वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) की भी शुरुआत हुई है, जिसकी मदद से मुश्किल स्थितियों में रेफरी टीवी अंपायर की मदद से फैसला ले सकते हैं. इसका नतीजा भी दिखा. स्टर्लिंग के एक गोल को ‘वार’ की मदद से ऑफ साइड घोषित किया गया.

दूसरे हाफ में तो सिटी ने वेस्ट हैम को कोई मौका ही नहीं दिया और पूरे मैच में छा गए. जेसुस के बदले मैदान पर उतरे एगुएरो ने भी गोल किया, जबकि स्टर्लिंग ने इंजरी टाइम (91वें मिनट) में गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की और सिटी को 5-0 से जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें : चोटिल हुए लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.

    Loading...